चर्चित भू-माफिया राकेश गर्ग ने फिर कब्जा किया गरीब दलित की जमीन पर

तौधकपुर में धड़ल्ले से माफिया कर रहा है प्लाटिंग


के० एस० टी०,कानपुर नगर। शहर के बीचो-बीच जगह न बचने के बाद अब रियल स्टेट संचालक ग्रामीण अंचलों में गरीब किसानों की किसी भी तरह के प्रलोभनो से जमीन घतिया कर प्लाटिंग का काम जोर से करने में जुट चुके हैं। इसी तरह का कार्य आजकल एक समय शहर के पौराणिक व पवित्र स्थल के पास तालाब में कब्जा कर व्यवसायिक बिल्डिंग बनवाने में सुर्खियों में रहे राकेश गर्ग की नजर आजकल तौधकपुर में है।

यह यहां की सैकड़ों मीटर में एक दलित अर्जुन सोनकर की 200 गज जमीन घतियाने के साथ यहां पर तालाब व वर्षों पुराने मंदिर में कब्जा करने के मामले में एक बार फिर से विवादित हो चुके हैं। इस बार उनके खेल में उनका युवा भतीजा सिद्धार्थ भी शामिल है। जहां तक राकेश गर्ग की बात है तो विवादित जमीने खरीने खरीदकर शहर में व्यवसायिक बिल्डिंगे बनवाने में उन्हें महारत हासिल है।

उसमें चाहे (जलसंचयन) के सरकारी उदूधोष के बाद तालाब व कुएं या अन्य किसी तरह की जमीन पर कब्जे का मामला हो राकेश गर्ग का नाम इस सूची में नम्बर वन पर लिखा मिलेगा बैरहाल तौधकपुर में दलित को जातिसूचक अभद्र भाषाओं का प्रयोग करने के बाद रियल स्टेट संचालक गर्ग इस बार परेशानियों में पड़ सकता है। जिसमें गांव के लोगों की सहानुभूति गरीब दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में उसके प्रति उमड़ने लगी है।

इसके अलावा मंदिर व तालाब पर कब्जा करने में पहले से ही आक्रोश था किन्तु ऊंची रसूख वाले रियल स्टेट संचालक की स्थानीय पुलिस से सांठगांठ होने के चलते कोई भी विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था किन्तु गरीब दलित की थाने, पुलिस, उच्चाधिकारियों से रोज-रोज की शिकायतें पर आक्रोशित गांव वालों की जुबाने खुलने लगी हैं। आपको बताते चलें कि तौधकपुर प्राइमरी पाठशाला के पास 40 फीट सड़क से सटे आराजी संख्या 128 में.

कानपुर देहात के किसान अर्जुन सोनकर का 200 गज का प्लाट है। उस पर उन्होंने नीव, चाहर दीवारी व हैंड पाइप लगाकर छोड़ दिया था। इसी के बगल में गांव के कुछ परिवार की कुलदेवी का मंदिर है। इधर आराजी संख्या 127,128,129 व अन्य आराजियो की जमीन अपनी होने का दावा कर स्थानीय बिधनू थाने को भ्रमित कर बिल्डर राकेश गर्ग व सिद्धार्थ जाखेरिया ने प्लाटिंग के लिए चाहर दीवारी शुरू करा दी है।

इसी दौरान उसने जान बूझ कर गरीब दलित किसान अर्जुन सोनकर की नीव पर JCB मशीन से सपाट कराकर कब्जा कर लिया। जिस पर सूचना मिलने पर गरीब दलित ने बिधनू थाने में सूचना दी। सूचना पर प्रथम दृष्टया पुलिस समझौते पर ही आमदा है। जिसमें गरीब दलित के प्रति गांव वालों की सहानुभूति बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *