बिधूना बस स्टॉप चौराहे पर मवेशियों का कब्जा

के० एस० टी०,कानपुर नगर। बिधूना राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित शिवली बस स्टॉप पर अन्ना मवेशियों का कब्जा हो गया है। शाम होते ही यहां पर दर्जनों मवेशी डटे रहते हैं, इससे वाहन चालकों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पंचायत शिवली में 2.79 करोड़ रुपये की लागत से कान्हा पशु आश्रय स्थल का निर्माण कराया गया है। 400 गोवंश रखे जाने की क्षमता है और मौजूदा समय में इसमें मात्र 143 गोवंश मौजूद हैं। इनकी देख-रेख करने के लिए सात कर्मचारी तैनात हैं। नगर पंचायत प्रशासन की अनदेखी के चलते बस्ती में सैकड़ों आवारा गोवंश छुट्टा घूमते रहते हैं।

आए दिन बस्ती के बाहर निकलकर मौजूदा समय में किसानों के खेतों में खड़ी ज्वार, बाजरे व मक्का की फसल को अपना निवाला बना किसानों की फसलें उजाड़ते रहते हैं। शाम होते ही इनका झुंड कानपुर- बिधूना राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बस स्टॉप पर पहुंच जाता है।

आने जाने वाले वाहन चालकों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है और कई बार निकलने का रास्ता तक नहीं रहता है। वहीं आए दिन दो पहिया वाहन सवार इन गोवंशों से टकराकर घायल होते रहते हैं। एसडीएम मैथा रामशिरोमणि ने बताया कि नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया गया है.

कि नगर में छुट्टा घूम रहे गोवंशों को पकड़वा. कर उन्हें गोशाला में में रखवाए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। अधिशासी अधिकारी एमलाल गौतम ने बताया कि जल्द ही कर्मचारियों को लगाकर गोवंशों को पकड़कर गोशाला भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *