गंगा बैराज में अरबों की सरकारी जमीन कब्जा प्रकरण

ज्यादातर रियल स्टेटों के कार्यालयों में लगे ताले संचालक कार्यकर्ता भूमिगत

कानपुर स्टार टाइम बहुत पहले से कटरी की रियल स्टेटों के खिलाफ चला आ रहा है छापता

कई और रियल स्टेट भी फंसेगी

सबके रिश्ते हिस्ट्रीशीटर भू-माफियाओं से


के० एस० टी०,कानपुर नगर। गंगा बैराज से सटी कटरी आजकल एक बार फिर से मछली के शिकार से नहीं बल्कि सरकारी जमीनों पर कब्जे कर रियल स्टेट बनाकर प्लाटिंग करके विक्रय करने के मामले में सुर्खियों में है। हालांकि अभी तक यहां का हिस्ट्रीशीटर प्रधान पति रामदास उसका बेटा व उसके द्वारा संचालित रियल स्टेट कम्पनियां ही.

जांच की दायरे में थी किन्तु रविवार को एक समय रामदास का मुंशी व उसकी जरायम की दुनिया के भागीदार सुखदेव निषाद की जन्म कुंडली खुल जाने के बाद कई और रियल स्टेटे जांच के दायरे में आ गई हैं। क्योंकि रामदास के पास अकेली ही हड़पी गई शूटिंग रेंज व के०डी०ए० की ही 237 करोड़ रुपये की.

जमीन आंकी जा रही थी। जबकि सुखदेव तो रामदास से कब्जे के मामले में दो हाथ आगे बताया जा रहा है। इस तरह से सिर्फ दो ने ही अरबों रुपये की सरकारी जमीने रियल स्टेटों के माध्यम से बेच डाली थी। जबकि किसानों की जमीनों का अभी वारा-न्यारा ही नहीं हुआ है। हालांकि कल तक कटरी में प्लाट बेचने के रियल स्टेटों की विज्ञापन की जो प्रति स्पर्धा चल रही थी।

आकस्मिक रूप से बंद हो गयी हैं। दफ्तरो में ताले पड़ चुकी है एजेंट व मालिक भूमिगत हो चुके है। अभी तक जो रियल स्टेटे जांच के घेरे में है। उसमें सुरजीत सिंह चौहान व रामदास के बेटे राजेन्द्र निषाद व अन्य तमाम पाटर्नरों से सुसज्जित पंखुड़ि रियल स्टेट राजपाल की सिराज रियल स्टेट सुरेश पाल की रियल स्टेट ओम पुरवा निवासी.

रियासत अली की रियल स्टेट ग्वालटोली के संदीप दीक्षित की रियल स्टेट सौरभ पाल की राज डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड आदि प्रथम दृष्टया जांच में फंसी थी। जिसके पास शंकरपुर सराय में 1800 एकड़ शिवधर खेड़ा में 700 एकड़ कब्जे थे। हालांकि इन स्टेटों से जुड़े नामो तक पुलिस अभी तक सभी के नामों को उजागर नहीं कर सकी है।

दूसरे दिन रविवार को ग्वालटोली पुलिस ने रिकार्ड खंगाले तो हाल ही में कटरी की जमीन में टॉप टेन में शामिल ग्वालटोली के नत्था पुरवा गांव निवासी वा हिस्ट्रीशीटर सुखदेव निषाद का नाम आया। उसने सरकारी गैर सरकारी 100 बीघा जमीने विभिन्न बिल्डरों को बेच डाली है।

जिसमें दो रियल स्टेट तो उसका बेटा ही संचालित करता है। इसके धंधे में कुछ कथित पत्रकारों के भी नाम शामिल होने की बात सामने आ रही है। अभी बहुत से खुलाशे आगे के अंक में करेगा कानपुर स्टार टाइम पढ़ना न भूले अगले सप्ताह…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *