कितने दिन रामलीला पार्क के पुनरोद्धार की टिकेगी चाहर दीवारी!

● 1/4 के मसाले की बजाय डस्ट से बना एक-दस का प्रयोग किया जा रहा है मसाला

● तेजस्व रिसर्च डेवलपमेंट साल्यूशन को मिला है 32 लाख 38 हजार में निर्माण का ठेका

● स्थानीय पार्षद भी निजी कम्पनी की कर रहा है तरफदारी


के० एस० टी०,कानपुर नगर। महापौर प्रमिला पाण्डेय व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया उद्घोष की तर्ज पर भले ही पार्को गलियों सड़कों के सौन्दर्यो करण में कितना भी अपने करीबी विभाग कानपुर विकास प्राधिकरण से चार चांद लगवाने की गुजारिश कर ले किन्तु भ्रष्टो व कमीशन बाजी के आगे वह खुद ही अपने आप को असहाय ही महसूस करने लगती हैं।

यही हाल विधायक सांसद का हैं। वरना क्या मजाल जो घटिया मानक विहीन निर्माण करा कर रहा ठेकेदार उस जनता जनार्दन को धमकी देते हुए कहे कि जाओ विधायक, सांसद, अधिकारी कहीं भी चले जाओ मेरा सेहत में कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। जिस जनता जनार्दन ने खुद जनप्रतिनिधि बनाए हो व लोक सेवकों को कार्य के आधार पर वरीयता दी हो।

इसी तरह का एक मामला दक्षिणी इलाके के जी ब्लॉक स्थित रामलीला पार्क के सौन्दर्यीकरण में ठेकेदार के वाक्यांश जनता-जनार्दन के सामने थे। हुआ यह कि कानपुर विकास प्राधिकरण से जी ब्लॉक गुजैनी स्थित रामलीला पार्क के पुनरोद्धार के लिये तेजस्व रिसर्च डेवलपमेंट साल्यूशन कम्पनी के संजय सिंह को 32 लाख 38 हजार रुपये का टेंडर दिया गया।

जिसमें शर्तानुसार पार्क की चाहर दीवारी के निर्माण में 1/4 का मसाला बनना था। जिसमें डस्ट का प्रयोग वर्जित था किन्तु कम्पनी का ठेकेदार मौरंग की बजाय डस्ट का प्रयोग कर 1/12 के मसाले से पार्क की चाहर दीवारी बना रहा था। जिसका इलाकाई जनता मॉर्निंग वार्करों ने विरोध किया तो इलाकाई भाजपा पार्षद जो भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी का करीबी है।

ठेकेदार के पक्ष में खड़े होते हुए कहा कि पार्क का पुनरोद्वार होते ही मीन मेख निकालना शुरू कर दिया। जहां चाहो शिकायत कर आओ कुछ बिगड़ने वाला नहीं उल्टा तुम ही बुरे बन जाओगे। जिससे जनता में आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *