गड़रियन पुरवा मोटर मार्केट एसोसिएशन (रजि.) की बैठक सम्पन्न

गड़रियन पुरवा मोटर मार्केट का व्यवसाय प्रभावित

कोरोना काल में कारोबारियों और मजदूरों की कमर टूटी

अवैध वसूली से वाहन मालिक परेशान


के० एस० टी०, कानपुर संवाददाता। गड़रियन पुरवा मोटर मार्केट एसोसिएशन (रजि.) की बैठक दिन गुरुवार 31-12-2020 को सम्पन्न हुई जिसमें प्रस्ताव पारित किया गया कि श्रीमान जिलाधिकारी कानपुर नगर से गड़रियन पुरवा मोटर मार्केट एसोसिएशन (रजि.) का प्रतिनिधि मण्डल मिलकर यहां की समस्याओं से अवगत करायेगा।

प्रतिनिधि मण्डल एक मांगपत्र सौंपकर यह मांग करेगा कि दो घण्टे की छूट दी जाये ताकि दादा नगर से गड़रियन पुरवा मोटर मार्केट में गाड़ियां आ जा सके ताकि हजारों गरीब मजदूरों की रोजी रोटी चल सके। और बैठक में चर्चा हुई कि दादानगर पुल फायर ब्रिगेड से गड़रियन पुरवा सरेश बाग वाली मुख्य सड़क पर यातायात पुलिस द्वारा.

व्यवसायिक वाहनों के अन्दर आने के मामले में वन वे किये जाने का मुद्दा गड़रियन पुरवा मोटर मार्केट एसोसिएशन (रजि.) की आपात कालीन बैठक में जोरदारी से उठाया गया। उन्होंने कहा कि इस मार्ग से आने-जाने वाले वाहनों से यातायात पुलिस के लोग जोरदारी से वसूली करते है। जिससे उनका व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित है।

संस्था के अध्यक्ष पप्पू बॉडीमेकर दिनेश कुमार उर्फ पप्पू ने केक काटकर बताया कि देश की चर्चित मोटर जून वाला गड़रियन पुरवा सरेस बाग पहले से ही लॉक डाउन के प्रभाव से बुरी तरह से प्रभावित हैं। पहले यहां के गोदामों में गाड़ियों-गाड़ियों की कतारें मरम्मत के लिए लगी रहती थी। आज गोदामों में गाड़िया ही नहीं है।

हमारे वर्करों व मिस्त्रियों के घरों में दो जून की रोटी तक प्रभावित है। ऐसे में जो इक्का-दुक्का फुटकर कार्य यहां के गैरेजों में आता है। उस पर दूर-दराज वाले जिलों से आने जाने वाले वाहनों के चालकों से वन वे के नाम पर ट्रैफिक पुलिस के इशारे पर होमगार्ड जवान जमकर वसूली करते रहते हैं। जो सरासर गलत है। यहां भी प्रस्ताव पारित.

किया गया कि यदि मांगे पूरी न हुई तो एसोसियेशन का प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री योगी जी से मिलेगा तथा समस्याओं के निदान ना मिलने पर भी आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगा। बैठक में प्रमुख रूप से सर्वश्री अध्यक्ष दिनेश कुमार, महामंत्री बब्बू बॉडीमेकर, उपाध्यक्ष काके मिस्त्री, संगठन मंत्री कब्बन बॉडीमेकर,

कोषाध्यक्ष हैप्पी सिंह बत्रा बॉडीमेकर, पप्पू मिश्रा जीभ बॉडीमेकर, अध्यक्ष दिनेश कुमार, महामंत्री बब्बू बॉडीमेकर, उपाध्यक्ष काके मिस्त्री, संगठन मंत्री कब्बन बॉडीमेकर, कोषाध्यक्ष हैप्पी सिंह बत्रा बॉडीमेकर, पप्पू मिश्रा जीभ बॉडीमेकर संरक्षक,

बंसत सिंह पेन्टर मार्गदर्शक, संजय मुलकराज मंत्री, जीतू सोनकर टेम्पो पार्ट्स मंत्री, विजय भाटिया खान बिल्डिंग मंत्री, मोहम्मद इकबाल हाजी गुलाम सजीव आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *