भीख मांगने वाली दिव्यांग महिला से पुलिस ने भरवाया डीजल

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। पुलिस ने एक बार फिर अपनी कार्यशैली से मानवता को शर्मिंदा कर दिया। भीख मांगने वाली एक दिव्यांग महिला की नाबालिग बेटी को ढूंढऩे के नाम पर दारोगा अपनी गाड़ी में तेल भरवाता रहा। इस बात की जानकारी तब हुई, जब सोमवार को रोती बिलखती महिला डीआइजी डॉ प्रितिन्दर सिंह के सामने पेश हुई।

मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआइजी ने आरोपित सनिगवां के चौकी प्रभारी राजपाल सिंह को लाइन हाजिर करके विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। खाकी की संवेदनहीनता बयां करने वाली यह घटना चकेरी थाना क्षेत्र की है। यहां रहने वाली एक दिव्यांग महिला भीख मांग कर परिवार पालती है। उसकी 15 साल की बेटी को कुछ दिनों पहले एक दबंग उठा ले गया था।

महिला थाने पहुंची तो उसकी रिपोर्ट लिखकर जांच शुरू हुई। महिला के मुताबिक सनिगवां चौकी प्रभारी ने उसे बुलाया और कहा, उसकी बेटी को तलाशना है। इसके लिए गाड़ी में जो डीजल खर्च होगा, उसे देना होगा। इसके नाम पर दारोगा ने चार बार ढाई-ढाई हजार रुपये का डीजल गाड़ी में भरवाया। बेटी नहीं मिली और उसका दस हजार रुपया भी खर्च हो गया।

पिछले दिनों जब वह शिकायत लेकर सनिगवां चौकी पहुंची तो उसे भगा दिया गया। ”डीआइजी ने खुद की गाड़ी से महिला को भेजा घर” पैर से दिव्यांग और फटी धोती पहने इस महिला की कहानी जब डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने सुनी तो उनका भी दिल पसीज गया।

उन्होंने तत्काल महिला की बेटी को ढूंढऩे का आदेश दिया और खुद अपनी गाड़ी से महिला को उसके घर भिजवाया। डीआइजी डॉ प्रितिन्दर सिंह ने बताया कि महिला की बेटी को बरामद करने के आदेश दिए गए हैं। दारोगा को लाइन हाजिर कर उसके खिलाफ जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *