शराब गोदाम में एसटीएफ का छापा

के० एस० टी०, उन्नाव संवाददाता। टैक्स व एक्साइज ड्यूटी चोरी की शिकायत पर लखनऊ एसटीएफ ने बुधवार सुबह मोतीनगर स्थित देशी शराब गोदाम में छापा मारा। इससे गोदाम में अफरातफरी मच गई। डिप्टी कमिश्नर आबकारी लखनऊ, एसडीएम, सीओ सिटी व जिले की आबकारी टीम ने भी गोदाम पहुंचकर जांच की।

कई चक्रों में पेटियों की गिनती के दौरान स्टॉक अधिक मिला है। सुबह नौ बजे से रात 8 बजे तक टीम गोदाम के दस्तावेज व स्टॉक का मिलान करती रही। मोतीनगर में बरेली जिला निवासी अजय जायसवाल का देशी शराब का गोदाम है। वह वित्तीय वर्ष 2020-21 के अनुज्ञापी हैं। बुधवार सुबह नौ बजे यूपी एसटीएफ लखनऊ की आठ सदस्यीय टीम ने गोदाम में छापा मारा।

डिप्टी कमिश्नर आबकारी जैनेंद्र उपाध्याय, एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी, आबकारी अधिकारी केके शुक्ल भी गोदाम पहुंचे। टीम ने गोदाम में स्टॉक की जांच शुरू की। कई चक्राें में हुई गिनती में दोपहर दो बजे तक दो सौ पेटी शराब अधिक मिलने की जानकारी दी गई है। अन्य अनियमितताएं भी सामने आई हैं। प्राथमिक जांच में पता चला है कि.

एक टैक्स इनवॉइस या गेटपास पर एक ही गाड़ी से दो बार शराब निकालकर वेयर हाउसों पर पहुंचाई जा रही थी। इससे लाखों के टैक्स व राजस्व चोरी की जा रही थी। जांच टीमों को कागजातों में दर्ज स्टॉक की अपेक्षा मौजूदा स्टॉक में बड़ा अंतर मिला है। एसडीएम सदर ने बताया कि देर रात तक जांच चल रही है। जांच पूरी होने पर ही कुछ बताया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *