देश के दूसरे सबसे बड़े़ बैंक बॉब के सबसे ज्यादा एटीएम धड़़ाम

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। देश में दूसरे नम्बर के सबसे बड़े़ बैंक होने का दावा करने वाले बैंक ऑफ बड़़ौदा (बॉब) के अधिकतर एटीएम धड़़ाम हो गये है। कहीं पर एटीएम में पैसा नहीं है तो कहीं पर मशीन खराब हो गयी। सबसे दिलचस्प बात यह है कि बैंक अधिकारी अपने एटीएम की वास्तविक स्थितियों से भी वाकिफ नहीं है।

नारंगी रंग का साइन बोर्ड़ देखकर बैंक ऑफ बड़़ौदा की याद आती है। एटीएम के एक किलोमीटर आसपास संकेतक यह बताने को लगे है कि कितनी दूर पर बॉब का एटीएम है‚ लेकिन हताशा तब होती है जब संकेतक के आधार पर पैसा निकालने वाला एटीएम तक पहुंचता है तो मालूम पड़़ता है कि एटीएम नहीं चल रहा है। सोमवार का वाक्या सुनकर.

यह लगेगा कि देश का दूसरे नम्बर के सबसे बड़े़ बैंक की एटीएम सेवा कितनी बदतर है। पैसा की खोज के लिए पहले बर्रा–5 स्थित एटीएम और बर्रा–2 स्थित दोनों एटीएम (पहले एटीएम विजया बैंक के थे) में बाहर ही लिखा था कि पैसा नहीं है। इसके आगे बर्रा–2 स्थित मेन रोड़ पर बॉब का एक और एटीएम है। यहां पर शटर गिरा हुआ था।

इसके बाद फजलगंज स्थित पेट्रोल पम्प के सामने एटीएम का दरवाजा हमेशा की तरह खुला हुआ था और धन नहीं था। इसके बाद दर्शनपुरवा स्थित बॉब के एटीएम को देखा गया तो वह भी पिछले एक माह से बंद पड़़ा है। इसके बाद कोकाकोला चौराहे से लेकर गुमटी नम्बर पांच के चौराहे के बीच पेट्रोल पम्प पर लगे एटीएम में पैसा नहीं था।

इसके बाद केड़ीए के बाहर लगे एटीएम को देखा गया तो वहां भी हर एटीएम की तरह गार्ड़ ने बताया कि पैसा नहीं है। जीटीरोड़ स्थित बॉब की आचार्य नगर ब्रांच में भी एटीएम लगा है। ब्रांच होने के कारण धन की उम्मीद थी। एक ही जवाब मिला कि पैसा नहीं है। हताशा हाथ लगने के बाद किदवई नगर साइड़ नम्बर वन स्थित बॉब की शाखा को देखकर राहत मिली कि एक मशीन में पैसा था‚

लेकिन जल्द खत्म होने वाला था। दूसरी मशीन का पैसा खत्म हो गया था। कालपी रोड़ स्थित सिंह पेट्रोल पम्प में लगा एटीएम भी एक माह से नहीं चल रहा है। इस संबंध में एटीएम की देख रेख करने बॉब के ई चैनल मैनेजर से बातचीत की गयी तो उनका कहना था कि कुछ समस्या है। एक निजी कम्पनी से बातचीत चल रही है। उसको दो–तीन दिन में हल कर लिया जायेगा। फिर एटीएम सब चालू हो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *