चेहरों में नजर आने लगी लॉक डाउन की दहशत

थम नहीं रहा है कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला

टैक्स वसूली में अब भी चाबुक चलने में छोड़ नही रहे हैं सरकारी विभाग

उकता चुके हैं लोग लॉक डाउन से


के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। कोविड-19 के दूसरे चरण के कोरोना संक्रमण की दहशत एक बार फिर से दिखने लगी है। जिससे अफवाहों का बाजार भी गर्म हो चुका है। हालांकि सरकारे इस महामारी को रोकने के लिए घर-घर चौराहों पर जांच, वैक्सीनों के प्रति बिल्कुल सतर्क है।

जिसमें जांच टीमों पर निगेहबानी भी हो रही हैं। उसके बावजूद लोग महंगाई, आर्थिक तंगी की वजह से नाइट कर्फ्यू, मंडियो के चेंज हो रहे शेड्यूल स्कूल, कॉलेजों की बंदी से आंशकित नजर आ रहे हैं कि कहि से फिर पूर्ण रूप से लॉक डाउन न कर दिया जाए। क्योंकि बेरोजगारी से उकता चुके हैं।

हालांकि जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या शहर में बढ़ रही है। जिससे सावधानी बरतने के लिए नाइट कर्फ्यू, स्कूल बंदी, मंदिर-मस्जिदों में प्रवेश के साथ मंडियों के समय बदलाव पर जिस तरह से पाबंद कर रही है। मास्क की अनिवार्यता जगह-जगह चेकिंग के चलते लोगों में दोबारा लॉक डाउन लगने का खतरा बना हुआ है।

जिसमें सबकी बड़ी दहशत रोजनदारो, मेहनतकशो, बेरोजगारों पर है। बाजारों में काम के बावजूद मंदी थमी नहीं है। ऐसे में दुबारा लॉक डाउन प्रभावित कर सकती है। इसके अलावा बिजली बिल भुगतान का मामला घरेलू , कामर्शियल व अन्य टैक्स वसूली लक्ष्य के लिए चाबुक चलने में सरकारी विभाग कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। लोग के पास पैसा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *