दूध के लिए तरसे‚ लेकिन दारू जमकर बिकी

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। लॉक ड़ाउन में रविवार को लोग जहां दूध के लिए तरसे‚ वहीं शौकीनों को दारू की कमी नहीं हुई। पुलिसिया सेंटिंग से ठेकों के पीछे से दारू बिकती नजर आई। हालांकि इसके लिए लोगों को अधिक पैसे भी देने पड़े़। कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब कहर बरपा रही है।

इसकी चेन तोड़़ने के लिए रविवार के लिए पूर्ण लॉकड़ाउन घोषित किया गया था। सड़़कें सूनी नजर आई किराना‚ दूध तक की दुकानें बंद रहीं। यहां तक की गलियों में भी दोपहर तक सन्नाटा पसरा रहा। लोग दूध के लिए तरस गए। जिन लोंगों ने एक दिन पहले ही पैक्ड़ दूध खरीद लिया।

उन्हें दिक्कतें नहीं हुई लेकिन कमजोर तबके के लोग दूध के लिए तरस गए। वहीं‚ दूसरी ओर शराब के मामले में एसा नहीं रहा। कुछ ठेकों के पीछे पुलिसिया सेटिंग से शराब बिकती नजर आई। ओमपुरवा ताड़़ीखाना देशी शराब ठेका व मरे कंपनी पुल के समीप बने देशी शराब ठेके के बाहर शौकीनों की भीड़़ नजर आई।

यहां मरे कंपनी ठेका में शटर के नीचे दारू बिकती दिखी। नशेबाजी में यहां झगड़़ा भी हुआ‚ जबकि ओमपुरवा में देशी शराब बिक्री का वीडि़यो वायरल हुआ। जिसमें सेल्स मैन बोरी में भरकर छिपकर एक कोने में शराब रखता नजर आया। पीने वाले बोरी से शराब निकालते दिखे।

दूध के लिए तरसने की बात की जाए तो सुतरखाना पुलिस चौकी के पास बैठे एक बुजुर्ग ने बताया कि वह कल रात को दूध नहीं खरीद सके। गली में एक दो दुकानें के शटर उठे भी थे। पूछने पर दुकानदारों ने बताया कि आज दूध की गाड़़ी नहीं आई। दूध की बिक्री भी बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *