प्राची देसाई भी हो चुकी हैं कास्टिंग काउच का शिकार

टीवी से अपनी पहचान बना कर फिल्मों में नाम कमाने वालीं अभिनेत्री प्राची देसाई ने महज 17 साल की उम्र में ही टीवी की दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘रॉक ऑन’ भी बेहद कम उम्र में की थी। उस समय प्राची मात्र 20 साल की थीं। हाल ही में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वो भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं।

इस बात का खुलासा हाल ही में प्राची देसाई ने अपने एक इंटरव्यू में किया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे एक बहुत बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था जिसके लिए मुझे निर्देशक ने कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा। जब मैंने मना कर दिया तो डायरेक्टर ने मुझे फोन करके दोबारा इस बात के लिए राजी करने की कोशिश की लेकिन मैंने उन्हें कहा कि मुझे आपकी फिल्म नहीं करनी है।

वहीं बीते दिनों भी प्राची ने अपनी निजी और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी बात की थी। शादी के सवाल पर वह बताती हैं, ‘कुछ साल बाद मैं शादी कर सकती हूं, लेकिन कोई परफेक्ट लड़का मेरी जिंदगी में आए तब ही। मेरे घरवालों ने कभी शादी को लेकर जबरदस्ती नहीं की। वो मेरा सम्मान करते हैं। मैनें बॉलीवुड में खुद के दम पर पहचान बनाई है।

मुझे किसी गॉडफादर की मदद नहीं मिली। मैं जो कुछ हूं खुद के दम पर हूं। वहीं प्राची से उनके करियर को लेकर सवाल पूछा गया तो वो कहती हैं, ‘एक निर्देशक का काम जिम्मेदारियों से भरा होता है। एक निर्देशक जो करता है वो कमाल का होता है। ये काम काफी मुश्किल होता है। मुझे लगता है मुझे ये करना चाहिए। मैं भविष्य में निर्देशन भी करना चाहूंगी। बता दें कि प्राची ने छोटे पर्दे पर ‘कसम से’ सीरियल से अपना सफर शुरू किया था।

वो ‘झलक दिखला जा’ की भी विनर रह चुकी हैं। वहीं फिल्मों की बात करें तो उन्होंने ‘रॉक ऑन’ के साथ फिल्मों में कदम रखा था। फिर ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ और ‘बोल बच्चन’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। इसके बाद वो गायब हो गईं और अब एक लंबे समय के बाद फिल्म ‘साइलेंस: कैन यू हियर इट’ से अपना डिजिटल डेब्यू कर चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *