वीडि़यो वायरल कर ऑक्सीजन कालाबाजारी का दर्ज कराया मुकदमा

के० एस० टी०,कानपुर नगर। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के साथ ऑक्सीजन सिलेंड़र की कालाबाजारी भी बढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक वायरल वीडि़यो रविवार को भाजपा विधायक ने सोशल मीडि़या पर वायरल कर उक्त फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की गुहार अधिकारियों से लगायी। इस पर पनकी थाने ने संज्ञान लेते हुये उस फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पनकी थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है।

कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में त्राहिमाम मची है। वहीं तेजी से बढ़ते मरीजों की वजह से ऑक्सीजन की भी कमी बढ़ती जा रही है। पीड़ित परिजनों को बचाने के लिये ऊंची कीमत पर ऑक्सीजन सिलेंड़र खरीदने पर मजबूर हो रहे हैं। वहीं शहरों में कुछ कारोबारी इस आपदा में अवसर की तलाश करते हुये आॉक्सीजन सिलेंड़र की कालाबाजारी करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं।

शहर के गोविन्द नगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने सोशल मीडि़या पर एक वीडि़यो वायरल किया। यह वीडि़यो एक फैक्ट्री के अंदर का था‚ जिसमें एक व्यक्ति बैठकर रसीद काट रहा है। दरअसल इस फैक्ट्री में ऑक्सीजन सिलेंड़र की कालाबाजारी हो रही है। यहां लोगों को खाली सिलेंड़र 18000 रुपये में बेचा जा रहा है। इसके बाद इसमें ऑक्सीजन भरवाने के लिये अलग से 800 रुपये लिया जा रहा है।

विधायक मैथानी ने इस वीडि़यो को जिला प्रशासन सहित कमिश्नर को भी भेजकर इस वीडि़यो की जांच कर दोषी फैक्ट्री मालिक के ऊपर मुकदमा दर्ज कर कड़़ी कार्रवाई की मांग की है। विधायक ने बताया कि इस वीडि़यो के आधार पर उस फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पनकी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी गयी है। विधायक ने बताया कि पनकी दादानगर स्थित पनकी

ऑक्सीजन गैस प्लांट का एक वीडि़यो जनता ने हमारे पास भेजा है और हम से मांग की है कि वर्तमान परिस्थितियों में उक्त फैक्ट्री मालिक ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहा है। वीडि़यो में 18000 रुपये में सिलेंड़र को देने की बात और रुपये 800 में उसको रिफिलिंग करने की बात कही जा रही है‚ साथ ही वीडि़यों में यह भी कहा जा रहा है कि यह सिक्योरिटी मनी नहीं है‚ यह सिलेंड़र हम वापस नहीं लेंगे। फिलहाल मुकदमा कायम होने के बाद पनकी थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *