झोलाछाप के इलाज से पनकी में संक्रमित महिला की मौत पर हंगामा

सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

पुलिस ने शांत कराया हंगामा


के० एस० टी०,कानपुर नगर। पनकी‚ गंगागंज स्थित काली मठिया में बंगाली क्लीनिक में सोमवार को एक संक्रमित महिला को गलत इलाज देने से उसकी मौत हो गयी। क्षेत्रीय लोगों ने महिला की मौत पर हंगामा किया‚ पुलिस ने मामले को शांत कराया किंतु सूचना के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे।

नगर में संक्रमण का जोर बढ़ने से जिधर देखो मातम का माहौल बनता जा रहा है। गंगागंज स्थित बंगाली ड़ॉक्टर के यहां कपली गांव की 54 साल की महिला बुखार की दवा लेने गयी थी। उसको सांस नली में संक्रमण होने पर घर वालों ने बंगाली झोलाछाप ड़ॉक्टर को क्लीनिक में दिखाया। झोलाछाप के गलत इलाज से महिला की हालत गंभीर हो गयी।

समय पर मुफीद इलाज नहीं मिलने से सोमवार को महिला की मौत हो गयी। घर वालों ने आरोप लगाया कि महिला की हालत खराब होने पर उसने दूसरे अस्पताल ले जाने की सलाह दी‚ लेकिन रास्ते में ही महिला की मौत हो गयी। मामले की जानकारी घर वालों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी‚ लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

झोलाछाप दीन बंधु मिस्त्री का कहना है कि घर वाले गंभीर हालत में महिला को लेकर आये थे और मैने नारायणा में भर्ती कराने की सलाह दी थी। महिला का कोई इलाज नहीं किया। हंगामा करने पर पुलिस को सूचना दी गयी मौके पर पहुंच कर पुलिस ने हंगामा शांत कराया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी.

ड़ॉ० अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि उनको घटना की जानकारी नहीं है। मामले की जांच करायी जा रही है। जांच के बाद दोषी झोलाछाप ड़ॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री समेत कई आला अफसरों तक मामले पर कार्यवाही के लिये पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *