दक्षिण के कई मोहल्लों में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित

के० एस० टी०,कानपुर नगर। कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लगाये गये कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिए शहर के दक्षिण क्षेत्र के कई मोहल्लों में लोगों ने आने–जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है। उन्होंने सड़़कों पर बांस–बल्लियां लगाकर उस पर बैनर व पोस्टर लटका दिये हैं‚ जिसमें साफ–साफ लिखा है इस गली में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है।

कोरोना कफ्र्यू के दौरान घर पर रहिये और सुरक्षित रहिये। कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत है। शहर में कोरोना कफ्र्यू तो चल ही रहा है‚ वहीं‚ वाहनों से भी लोगों से कोरोना कफ्र्यू के दौरान घरों में रहने की अपील की जा रही है। ऐसे में अब शहर के दक्षिण क्षेत्र के.

कई मोहल्लों में भी लोगों को कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिए तरकीब निकाली गई है। लोगों ने मोहल्लों में अपने घरों को जाने वाले हर रास्ते को बांस–बल्लियों से बंद कर दिया है‚ ताकि कोई भी वाहन गलियों में प्रवेश न कर सके। सिर्फ पैदल ही व्यक्ति निकल सके। यही नहीं‚ लोग पोस्टर व बैनर के माध्यम से भी लोगों से हाथ जोड़़कर घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

बसंत विहार के क्षेत्रीय लोगों ने अपने मोहल्ले में सड़़क के सभी रास्तों को बांस–बल्ली लगाकर बंद कर दिया। उन्होंने लोगों से हाथ जोड़़कर घरों में रहने की अपील भी की। इसी प्रकार दक्षिण क्षेत्र में बर्रा–2‚ यशोदा नगर‚ जूही सफेद कालोनी आदि क्षेत्रों में भी लोगों ने सड़़कों को बंद कर दिया है। इन क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

लोगों का कहना है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अब सभी लोगों को जागरूक होना होगा। कोरोना कफ्र्यू का पूरी तरह से पालन करना होगा। हम सभी को मिलकर कोरोना को भगाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *