ईद की खरीदारी पर लगा कोरोना ग्रहण‚ चोरी छिपे खुल रहीं दुकानें

कहीं भीड़ तो कहीं रहा सन्नाटा

 शिकायत पर कई बार राजमार्ग स्थित गारमेंट्स और फुटवियर की दुकानों पर पहुंची पुलिस


के० एस० टी०,शुक्लागंज संवाददाता। मई माह के दूसरे सप्ताह में पड़ने वाले ईद पर्व को लेकर मुस्लिम समाज के सामने बच्चों के लिए नये कपड़़े खरीदना खासा मुश्किल भरा हो गया है। खुशियों के इस त्योहार में मुस्लिम समुदाय के लोग बढ़–चढ़ कर बाजारों में खरीदारी करते रहे हैं.

लेकिन इसबार भी कोरोना संक्रमण के ग्रहण के कारण उनको नये कपड़े़‚ जूते आदि वस्तुएं खरीदने के लिए दिक्कत का सामना करना पड़़ रहा है। मुस्लिम समाज में ईद का पर्व बड़े़ ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है। पर्व के पहले ही घर का मुखिया अपने परिवार के लिए नये कपड़े़ खरीदने से.

लेकर पकवान बनाने तक की खरीदारी करता है। मगर इस साल भी कोरोना संक्रमण के कारण ईद की खरीदारी पर खासा असर दिखायी पड़़ा। जिन लोगों ने ईद पर्व को लेकर पहले से ही गारमेंट्स‚ फुटवियर‚ कास्मेटिक आदि वस्तुओं का स्टाक किया। उनके सामने भी अब स्टाक किये सामान को बेचना मुसीबत भरा हो गया है।

17 मई तक लॉकड़ाउन की अवधि बढ़ाये जाने को लेकर सोमवार को राजमार्ग स्थित कई गारमेंट्स‚ फुटवियर‚ कास्मेटिक आदि प्रतिष्ठानों के शटर चोरी छिपे खुलते रहे। कई बार गश्त के दौरान दुकान के बाहर खड़़ी भीड़़ देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन दुकान बंद देखकर वहां मौजूद भीड़़ को हटा कर वह भी चलती बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *