बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपनी पहली फिल्म के लिए नहीं दिया था ऑडिशन

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू फिल्मी दुनिया में भी अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी हैं। उन्होंने साल 2010 में राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित तेलुगू फिल्म झुम्माण्डि नादां से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। जबकि ‘चश्मे बद्दूर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। हाल ही में तापसी ने खुलासा किया कि ‘चश्मे बद्दूर’ के लिए उन्होंने कोई ऑडिशन नहीं दिया था। तापसी ने कहा, फिल्मों में काम करने को लेकर मेरी कोई ट्रेनिंग नहीं हुई है।

मैंने सब सेट पर रहकर ही सीखा है। मैं एक ऐसी लड़की थी, जो प्रीति जिंटा की तरह लगती थी। शायद इसी वजह से मुझे बॉलीवुड में ब्रेक मिल गया। उन्होंने कहा, ऊपरवाले का शुक्र है मुझे अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ के लिए ऑडिशन नहीं देना पड़ा। अगर मैंने गलती से भी ऑडिशन दिया होता तो मैं बुरी तरह फेल हो जाती। ‘चश्मे बद्दूर’ में तापसी पन्नू, अली जफर, दिव्येंदू शर्मा, सिद्धार्थ नारायण,

ऋषि कपूर और अनुपम खेर नजर आए थे। डेविड धवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तापसी अपने अभिनय का लोहा मनवाने में कामयाब रहीं। अभिनेत्री कहती हैं, ‘मैने बहुत खराब ऑडिशन दिए हैं। मैं अपनी जिंदगी में हर ऑडिशन में असफल रही हूं। सचमुच कैमरा और टॉर्चलाइट लगाकर आप मुझे अभिनय करने को कहें तो मैं बेहद घटिया कलाकार हूं। मैं इस प्रकार अभिनय नहीं कर पाती।

मैं विज्ञापन तक के ऑडिशन में फेल हो गई थी। शुरू में मुझे काम नहीं आता था। मैं अब सोचती हूं कि उस समय मैं कर क्या रही थी। इससे पहले भी एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने बताया था कि उन्हें ऑडिशन देते वक्त काफी डर लगता है। वह अपनी लाइफ में ढेरों ऑडिशन दे चुकी हैं। लेकिन कभी किसी में सेलेक्ट नहीं हुईं। एक्ट्रेस कहती हैं अभी तक वह ऑडिशन में फेल हो जाती हैं।

एक्ट्रेस ये भी बताती हैं कि उनके इंडस्ट्री में फ्रेंड कहा करते थे कि ‘तू क्यों नहीं जातीं ऑडिशन के लिए बड़े बड़े स्टार्स जाते हैं तुझे क्या प्रॉब्लम है? एक्ट्रेस तापसी कहती हैं कि लोगों को लगता था कि मेरे अंदर एटीट्यूड आ गया है। तब तक मैं एक साउथ फिल्म कर चुकी थी। लोग मुझसे पूछते थे कि ऑडिशन देने क्यों नहीं जाती तो मैंकहती थी कि मेरे अंदर ऐसा कुछ नहीं है। बस मुझे पता है कि मैं सलेक्ट नहीं होऊंगी।

अभिनेत्री के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही बायोपिक स्पोर्ट्स फिल्म ‘शाबाश मिठू’ में दिखाई देंगी, जिसमें वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का किरदार निभाएंगी। इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है, जिसकी तस्वीरें तापसी अक्सर अपने सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *