कोरोना वायरस को मात देकर 66 बने कोरोना विजेता

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कानपुर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब थमने लगी है और संक्रमितों का आंकड़ा भी दहाई की संख्या में है। हालांकि अभी मौतों का सिलसिला नहीं थमा है, बीते चौबीस घंटे में पोर्टल पर दस मौतें दर्ज की गईं। भले ही शहर के लिए यह अच्छी खबर हो लेकिन संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए अभी कोविड नियमों का पालन बेहद जरूरी है।

बाजार खुलने के बाद प्रशासनिक अफसर भी लगातार कोविड नियमों का पालन और मास्क लगाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। जिले में कोरोना वायरस के नए संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ्य होने वालों की संख्या दोगुना से अधिक है। शुक्रवार को वायरस को मात देकर 66 कोरोना विजेता बने, जबकि नए संक्रमित 26 मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय केस घटकर 320 पर पहुंच गए।

वहीं, कोविड हॉस्पिटल से 16 मरीज डिस्चार्ज हुए, जबकि 50 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से चौबेपुर निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उनका रामा मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। वहीं, नौ कोरोना संक्रमितों की मौत की सूचना विलंब से दी गई।

उसमें एलएलआर अस्पताल के कोविड हॉस्पिटल में पांच, चांदनी हॉस्पिटल में तीन व राज्य स्तर में एक संक्रमित की मौत इलाज के दौरान हो गई। उसकी सूचना विलंब से मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पोर्टल पर अपडेट किया। कोरोना अपडेट-:  कुल कोरोना संक्रमित-: 82,407, कोरोना अब तक हुई मौतें-: 1,738, अब तक स्वस्थ हुए-: 80,349, कोरोना के सक्रिय केस-: 320

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *