नकली रैपर बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़़

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। पनकी क्षेत्र में प्रसिद्ध नमकीन कम्पनी के नकली रैपर बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़़ाफोड़़ करते हुए क्राइम ब्रांच ने फैक्ट्री मैनेजर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके भारी मात्रा में नकली रैपर‚ मशीन और रैपर बनाने का सामान बरामद किया है।

पुलिस फैक्ट्री संचालक की तलाश कर रही है। प्रसिद्ध नमकीन कम्पनी के मालिक रतनलाल नगर निवासी दिनेश लालवानी ने पनकी थाने में शनिवार को रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि पनकी क्षेत्र में कल्लू शुक्ला नाम का आदमी उसकी कम्पनी के नकली रैपर बनाने की फैक्ट्री चला रहा है।

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद क्राइम ब्रांच और पनकी पुलिस ने पनकी इंड़्ट्रिरयल एरिया स्थित कारखाने की गुपचुप तरीके से छानबीन करायी तो शिकायत को सही पाया। ठोस प्रमाण मिलने के बाद पनकी पुलिस और क्राइम ब्रांच ने दोपहर बाद दबिश दी तो फैक्ट्री मालिक बर्रा आठ निवासी कल्लू शुक्ला तो.

भाग निकला‚ लेकिन फैक्ट्री मैनेजर बर्रा आठ निवासी धीरेन्द्र बाजपेई पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने मौके से प्रिटिंग वाले पांच सिलेंड़र और बीस कुंतल तैयार रैपर बरामद किये हैं। पूछताछ में आरोपी धीरेन्द्र ने पुलिस को बताया कि वह लोग तीन साल से रैपर बनाने का काम कर रहे थे।

नमकीन बनाने वाले दुकानदार उनसे यह रैपर ले जाते थे और घटिया नमकीन में प्रसिद्ध कम्पनी का रैपर लगाकर उसे बाजार में सप्लाई करते थे। पनकी पुलिस ने बताया कि नकली रैपर खरीदने वाले दुकानदारों का पता लगाया जा रहा है‚ उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *