गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन आज

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट स्थित जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष में शनिवार को नामांकन होगा। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नामांकन स्थल से दो सौ मीटर के अंदर कोई भी प्रवेश नहीं करेगा।कलेक्ट्रेट में 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन का कार्य किया जाएगा।

 

इस दौरान नामांकन स्थल तक उम्मीदवार के अलावा एक प्रस्तावक, अनुमोदक के साथ एक सहायक को जाने की अनुमति होगी। कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। किसी भी प्रकार के जुलूस को निकालने पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है। नामांकन स्थल तक कोई भी व्यक्ति हथियार नहीं लेकर जा सकेगा। उम्मीदवार को अगर सुरक्षा मिली हुई है तो भी सुरक्षा कर्मी अंदर नहीं जा सकेंगे।

यह मार्ग रहेंगे बंद
परिसर तक लोगों की पहुंच रोकने के लिए लंका की तरफ से जाने वाले रास्ते को सिद्धेश्वरनगर कालोनी के पास, पोस्ट आफिस की ओर से आने वाले मार्ग को एसपी आफिस के पास व शास्त्री नगर नवापुरा की ओर से आने वाले मार्ग को जिला जज के आवास के पास बैरिकेड कर बंद कर दिया गया है।

यह होंगे दस्तावेज
नामांकन पत्र, शपथ पत्र, आरक्षण वर्ग का जाति प्रमाण पत्र, जमानत राशि जमा करने की ट्रेजरी चालान की मूल प्रति, एनओसी, जिला पंचायत सदस्य के नाम की सूची और मतदाता सूची में उनका क्रमांक।

यह है कार्यक्रम
नामांकन 26 जून 11 से तीन बजे तक।
नामांकन पत्रों की जांच 26 जून तीन बजे से कार्य समाप्ति तक।
नामांकन पत्रों की वापसी 29 जून 11 बजे से तीन बजे तक।
मतदान तीन जुलाई 11 से तीन बजे तक।
मतगणना तीन जुलाई तीन बजे से कार्य समाप्ति तक।

नामांकन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसी को कोई दिक्कत न हो इसकी व्यवस्था की गई है। किसी भी तरह की समस्या आए तो कोई भी शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रख सकता है, उसका तुरंत निवारण होगा। हुड़दंग, अभद्रता और शरारत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-मंगला प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *