पकड़े़ जाने पर पान विक्रेता ने अपनी गर्दन में मारी चाकू

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। जरौली में पुलिस ने शनिवार देर रात पान–मसाला दुकानदार को गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया। थाने ले जाते समय उसने चाकू अपनी गर्दन में मार ली। युवक को खून से लथपथ देख पुलिस कर्मियों के हाथपैर फूल गए। पुलिस ने युवक को उपचार के लिए आनन फानन.

अस्पताल में भर्ती कराया‚ जहां उपचार के बाद पुलिस ने उसे छोड़़ दिया। जरौली स्थित बस्ती में पूरन सिंह परिवार के साथ रहता है और पान–मसाला की गुमटी में बैठता है। मां कुंती ने बताया कि शनिवार देर रात एक कार गुमटी के पास आकर रुकी। उसमें एक वर्दी और चार सिविल ड्रे़स में लोग बैठे हुए थे।

उन लोगों ने बेटे से गांजा बेचने की बात पूछी। बेटे ने बताया कि वह गांजा पीता है‚ लेकिन बेचता नहीं है। उन लोगों ने बेटे की तलाशी ली और पांच पुड़ियां पुलिस को मिली। मां का आरोप है कि वो लोग बेटे को छोड़़ने के एवज में दस हजार रुपये की मांग करने लगे। इनकार करने पर बेटे को कहीं ले जाने लगे।

विरोध करने पर बेटे को सभी के सामने लाठियों से पीटना शुरू कर दिया‚ जिससे गुस्साकर बेटे ने गुमटी में रखी चाकू अपनी गर्दन में मार ली। उसे खून से लथपथ देख पुलिसकर्मियों के होश फाख्ता हो गए। इस दौरान पुलिस की एक और जीप आ गई।

बेटे की हालत बिगड़़ती देख पुलिसकर्मी उसे लेकर निजी अस्पताल पहुंचे। बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि युवक गांजा बेचता है। जब भी पुलिस उसे पकड़़ती है वो ऐसी घटना कर बच जाता है। पहले भी वह दो बार ऐसी घटना कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *