पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण ही हो हर व्यक्ति का ध्येय: प्रांशु दत्त द्विवेदी

◆ 25 करोड़ पौधे रोपण करना पार्टी का लक्ष्य, भाजयुमो का हर कार्यकर्ता होगा इस मुहिम का सहयोगी

◆ एक स्वच्छ पर्यावरण बच्चों का अधिकार और हमारा दायित्व: प्रांशु

◆ वृक्षारोपण जन आंदोलन के तहत भाजपा का हर कार्यकर्ता करेगा वृक्षारोपण, लेगा वृक्षों की रक्षा का संकल्प

◆ हवा और पानी जैसे संकट से बचाएगी पर्यावरण की शुध्दता: प्रदेश अध्यक्ष भाजयुमो


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। प्रकृति के साथ छेड़छाड़ हमारे भविष्य के लिए खतरा है। प्रकृति अपना बदला अवश्य लेती है। प्रकृति के विपरीत किये जाने वाले कर्मों से सदैव बचना चाहिए। हर किसी को पर्यावरण को शुद्ध और संरक्षित रखने का संकल्प लेते हुए इसकी रक्षा करने में अपना योगदान देना चाहिए। महामारी के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत को दुनियां ने देखा,

हवा और पानी जैसी दिक्कतों का सामना भविष्य में न करना पड़े इस लिए पर्यावरण के प्रति सचेत होने की बहुत आवश्यकता है। हम सबका प्रयास हो कि जब हम इस धरा पर आए थे, उसकी तुलना में इस पृथ्वी को एक बेहतर स्थान के रूप में छोड़कर जाएं, पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए इसकी सुरक्षा को अपनी आदत बनाएं। ये बातें भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने.

एक वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान कहीं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। पौधरोपण के बाद उन्होंने बताया कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के प्रेरणा एवं निर्देशानुसार जुलाई के प्रथम सप्ताह में ‘वृक्षारोपण जन-आंदोलन 2021’ का आयोजन किया जा रहा है।

जिसके अनुक्रम में पहले दिन ही 25 करोड़ पौधरोपण के लक्ष्य के सापेक्ष लगभग 25.6 करोड़ पौधरोपण का अभूतपूर्व लक्ष्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि इस महान जन आंदोलन में भाग लेने वाले समस्त प्रदेश वासियों का सहयोग स्तुत्य और सराहनीय है। इसके अतिरिक्त लक्षित 30 लाख में अन्य 5 करोड़ पौधरोपण होना शेष है। श्री द्विवेदी ने प्रदेश के युवाओं से इस पावन जन-आंदोलन में सहभागिता हेतु आह्वान भी किया।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रत्येक जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा बढ़चढ़ कर वृक्षारोपण कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। जनेश्वर मिश्र पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम में श्री द्विवेदी के अतिरिक्त भाजयुमो के अनुभव द्विवेदी, संतोष जायसवाल समेत अन्य दर्ज़नो कार्यकर्ताओ ने भी श्रमदान किया। मीडिया कर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए प्रांशु दत्त द्विवेदी ने कहा कि.

हमारे प्रयासों के साथ-साथ आपके द्वारा प्रसारित संदेश करोड़ों युवाओं को पर्यावरण के प्रति इस मुहिम के लिए जागरूक करेगा। पर्यावरण की मुहिम के तहत जन जन को जागरुक करेंगे कार्यकर्ता-: वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने पर्यावरण के प्रति सजगता और इसके संरक्षण के लिए कार्यकर्ताओं को एक मुहिम के तहत जन जन को जागरूक करने को कहा।

श्री द्विवेदी ने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण से ही हमारी आने वाली पीढियां सुरक्षित रह सकती हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड -19 के दौरान ऑक्सीजन की जो किल्लत देखी गई भविष्य में शुद्ध हवा की ऐसी किल्लत न हो इस लिए हर एक व्यक्ति को अभी से पर्यावरण के प्रति जागरूक हो जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *