प्रधानमंत्री के स्वागत को तैयार हो रहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को कासिमाबाद आ सकते हैं। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे तैयार हो रहा है। अब तक लगभग 95 फीसद काम पूरा हो चुका है। शेष पांच फीसद भी इसी महीने पूरा कर लिया जाएगा। इसका काम तेजी से चल रहा है,

जिसमें सबसे तेज काम पैकेज नंबर आठ पर होने से प्रधानमंत्री के यहां आने की संभावना बढ़ गई है। पैकेज-8 का काम करा रही यूपीडा की सहायक एजेंसी ओरिएंटल ने अपना 94 फीसद काम पूरा कर लिया है। बायां लेन पूरी तरह कंप्लीट हो गया है और दाहिना लेन 15 जुलाई तक पूरा हो जाएगा। जनपद में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 48 किलोमीटर लंबा है।

किलो मीटर 324 व 330 पर छोटे पुल का काम बाकी है, जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। सर्विस लेन बनाने का काम तेज है। एक्सप्रेस-वे पर वाहन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकेंगे। प्रधानमंत्री के आने की संभावना को लेकर एक्सप्रेस-वे के निर्माण का कार्य रात दिन चल रहा है। आठ फरवरी को एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने व.

जनसभा को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रधानमंत्री के द्वारा सड़क के लोकार्पण की बात कही थी। 12 जून को आए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने स्थानीय लोगों की मांग पर कासिमाबाद से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एप्रोच बनाने का वादा किया था, जिसका प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया गया है। एक्सप्रेस-वे के बन जाने के बाद पूर्वांचल के लोग कम समय में लखनऊ से

 

गाजीपुर का सफर तय करेंगे और पूर्वाचल के पिछड़े क्षेत्रों में अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार के द्वारा सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अमेठी और अयोध्या के अतिरिक्त आर्थिक रूप से कम विकसित जनपदों आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *