महंत के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। पनकी के श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत जितेन्द्र दास के खिलाफ आखिरकार दानपात्र से चोरी और धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। एक जुलाई गुरुवार को पनकी महंत कृष्णदास ने जितेन्द्र दास पर मंदिर के दानपत्र से रुपये चोरी करने का आरोप लगाया था। उन्होंने सीसीटीवी से एक वीडि़यो भी वायरल किया था।

अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुटी हुई है। वहीं‚ महंत जितेन्द्र दास ने उन पर लगे आरोपों को निराधार बताया है। पनकी मंदिर में दोनों महंत के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। मंदिर के गर्भगृह के पास रखे दानपात्र से विगत गुरुवार को महंत जितेन्द्रदास द्वारा दान पात्र से रुपये निकालने का एक वीडि़यो वायरल किया गया था।

यह वीडि़यो कृष्णदास ने वायरल किया था। उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने ही चोरी करते हुए जितेन्द्र दास का वीडि़यो वायरल किया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महंत कृष्णदास ने पनकी थाने में जितेन्द्रदास के खिलाफ चोरी करने और धमकी देने की तहरीर दी थी। पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न करने पर महंत कृष्णदास ने पुलिस आयुक्त असीम अरुण से मुलाकात करने के.

बाद आमरण अनशन की चेतावनी भी प्रशासन को दी थी। जिस पर एडि़शनल सीपी लॉ एंड़ आर्ड़र आकाश कुलहरि ने कृष्णदास से उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। जिस पर महंत कृष्णदास ने अपना अनशन भी टाल दिया था। कल्याणपुर के एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *