‘इंद्रा द टाइगर’ फिल्म से आरती अग्रवाल हुई थी हिट

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म इंद्रा द टाइगर को आपको याद ही होगी। ये फिल्म सोनी पर इतनी बार दिखाई जा चुकी है कि इस फिल्म का हर एक कास्ट दर्शकों को याद होगा। इसमें सुपरस्टार चिरंजीवी, सोनाली बेंद्रे और आरती अग्रवाल ने काम किया था। फेमस सिंगर एस. पी. बालासुब्रमण्यम ने भी इस फिल्म में एक छोटा सा कैमियो किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

इस फिल्म में आरती अग्रवाल का रोल काफी दिलचस्प था। रोल से ज्यादा दिलचस्प आरती की जिंदगी रही है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कैसे 16 साल की उम्र से फिल्मों में काम करने वाली आरती की 31 साल में ही जान चली गई। आरती ने अपने छोटे से करियर में चिरंजीवी, नागार्जुन, महेश बाबू, रवि तेजा, जूनियर एनटीआर, प्रभास सहित अन्य एक्टर्स के साथ फिल्मों में काम किया।

उन्होंने अपने करियर में 25 फिल्मों में काम किया। आरती का जन्म 5 मार्च, 1984 को न्यू जर्सी में हुआ था। आरती को एक प्रोग्राम में सुनील शेट्टी ने देखा था। तब उनकी उम्र 14 साल थी। प्रोग्राम में एक्टर सुनील शेट्टी ने उन्हें स्टेज पर डांस करने के बुलाया था। उनका डांस देखकर सुनील शेट्टी ने आरती को बॉलीवुड में काम करने का ऑफर दिया था। आरती ने मात्र 16 साल की उम्र में फिल्म ‘पागलपन’

और फिल्म ‘नुव्वु नाकु नचव’ से डेब्यू किया था। आरती मोटापे की बीमारी से ग्रस्त थीं और मौत होने के महीने भर पहले ही उन्होंने लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी से उनके बॉडी से अतिरिक्त फैट को हटाया गया था। चूंकि फिल्मों की डिमांड के हिसाब से उन्हें खुद को सेक्सी दिखाने के लिए मोटापा कम करना था। जब वह हैदराबाद के एक डॉक्टर से सर्जरी के लिए मिलीं तो डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी न करने की सलाह दी,

लेकिन उन्होंने डॉक्टर की बात नहीं मानी। इस सर्जरी के बाद से ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। वे इलाज के लिए न्यू जर्सी के एक अस्पताल में भर्ती रही लेकिन वहां इलाज हो पाता इससे पहले ही आरती की मौत हो गई। आरती की मौत के बाद ये बात सामने आई कि वे मोटापे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं, जिसका इलाज भी चल रहा था। इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मौत से पहले आरती सुसाइड की कोशिश भी कर चुकी थीं। ऐसा उन्होंने 21 साल की उम्र में किया था। इस आत्महत्या की वजह आरती का उनके बॉयफ्रेंड तरुण से ब्रेकअप बताया जाता है। इतना ही नहीं 23 साल की उम्र में उन्होंने शादी कर ली थी और 25 की उम्र में उनका तलाक भी हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *