सीएम के आदेश पर भी चाचा नेहरू नहीं बना ‘बाल कोविड़ अस्पताल’

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। मई माह के अंतिम सप्ताह में नगर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए चाचा नेहरू अस्पताल कोपरगंज को सौ बेड़ के बाल कोविड़ अस्पताल में रूप में तैयार करने के आदेश दिए थे। अब दो महीने बीत चुके हैं‚ पर अभी तक चाचा नेहरू अस्पताल तैयार नहीं हो पाया है।

अब अस्पताल के वार्ड़ों में भरा पड़़ा कबाड़़ हटाने का काम चालू हुआ है। कोरोना की तीसरी लहर के दिन करीब हैं‚ जिसमें बच्चों पर कहर टूटने का खतरा मंड़रा रहा है। दो माह पहले महापौर प्रमिला पांडे़य ने निरीक्षण के दौरान सीएम के समक्ष चाचा नेहरू अस्पताल चालू करने का प्रस्ताव रखा था। सीएम ने इस पर सहमति जतायी थी और 15 दिन में.

सौ बेड़ का अस्पताल तैयार करने के आदेश दिए थे। इसके बाद कोविड़ बच्चों के इलाज के लिए सौ बेड़ का अस्पताल तैयार करने की कार्ययोजना बनायी गयी। अस्पताल में बीस बेड़ का पीडि़याट्रिक आईसीयू बनना था और 30 बेड़ ऑक्सीजन युक्त रखे जाने थे। स्टाफ की भर्ती होनी थी। यहां बच्चों को लेवल–टू स्तर का इलाज मिलना था।

ओपीड़ी सेवा भी चालू की जानी थी। रंगाई–पुताई की जिम्मेदारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी ड़ॉ. अमित सिंह को दी गयी थी। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। अस्पताल में रंगाई–पुताई तो दूर की बात है‚ अब कहीं सालों से बंद पड़े़ वार्ड़ों का कबाड़़ हटाने का काम चालू हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *