बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं तापसी पन्नू

तापसी पन्नू फिल्म जगत की वो अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बहुत ही कम समय में अपनी एक अलग जगह बनाई है। अमिताभ बच्चन से लेकर ऋषि कपूर तक तापसी ने फिल्म जगत के कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया है। उन्होंने हिन्दी सिनेमा के साथ-साथ साउथ सिनेमा में भी खूब नाम कमाया है।

तापसी पन्नू का 1 अगस्त को जन्मदिन है और वो पूरे 34 साल की हो जाएंगी। तापसी फिल्मों के साथ अपने बयानों को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। अक्सर कंगना और उनके बीच सोशल मीडिया पर लड़ाई देखने को मिलती है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से अपने इस आर्टिकल में बताएंगे।

 

सिख परिवार में हुआ था जन्म:- तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 में दिल्ली के एक सिख परिवार में हुआ था। तापसी के पिता दिल मोहन एक व्यवसायी हैं और उनकी मां निर्मलजीत पन्नू ग्रहणी हैं। बता दें कि जब तापसी पन्नू सिर्फ आठ वर्ष की थी उस समय ही उन्होने भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। करीब आठ साल तक तापसी ने डांस की ट्रेनिंग भी ली। तापसी एक स्क्वाश प्लेयर भी  हैं। तापसी ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से पूरी की है। उनके घर में सब उन्हें प्यार से मैगी बुलाते हैं।

टैलेंट शो के लिए दिया था ऑडिशन:- तापसी ने एक टैलेंट शो के जरिए अपने अभिनय की प्रतिभा को दिखाया। ‘गेट गॉर्जियस’ के लिए उन्होने ऑडिशन दिया। इस ऑडिशन में तापसी सलेक्ट हो गईं और उन्होने मॉडलिंग की तरफ अपना कदम बढ़ाया। मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद तापसी ने कभी भी पीछे पलट कर नहीं देखा और वो सफलता की सीढ़ी चढ़ती गईं।

 

तेलुगू फिल्म से की शुरुआत:- बॉलीवुड में अपना नाम और जगह बनाने वाली तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में तेलुगू सिनेमा से की थी। तापसी पन्नू ने अपने करियर में कई अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया। तेलुगू में कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद तापसी पन्नू ने.

साल 2013 में फिल्म ‘चश्मेबद्दूर’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म का निर्देशन वरुण धवन के पिता और निर्देशक डेविड धवन ने किया था। हालांकि उनकी पहली  हिंदी फिल्म परदे पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी, लेकिन इसके बावजूद तापसी ने हार नहीं मानी और बॉलीवुड में अपना संघर्ष जारी रखा। 

कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही तापसी:- तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘पिंक’ से मिली। हालांकि इस फिल्म में तापसी अकेली नहीं थी फिर भी उनकी भूमिका को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और सराहा।

इस फिल्म में तापसी को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन साझा करने का मौका मिला था। इस फिल्म के बाद तापसी के पास फिल्मों की लंबी लाइन लग गई। तापसी की मुख्य फिल्मों में ‘बेबी’, ‘नाम शबाना’, ‘सूरमा’, ‘द गाजी अटैक’, ‘पिंक’, ‘मनमर्जियां’, ‘बदला’, ‘मुल्क’, ‘सांड की आंख’ और ‘थप्पड़’ शामिल हैं। 

बैडमिंटन प्लेयर मेथियस बो को डेट कर रही हैं:- तापसी पन्नू अपनी निजी जिंदगी को लेकर कम ही सुर्खियों में आती हैं। तापसी उस वक्त सुर्खियों में आई थीं जब उन्होने इस बात का खुलासा किया था कि वो बैडमिंटन प्लेयर मेथियस बो को डेट कर रही हैं। मीडिया से एक खास बातचीत में उन्होने बताया था कि तापसी ने कहा था कि वह किसी से अपने इस रिश्ते को छुपाना नहीं चाहती हैं। अमर उजाला की टीम की तरफ से तापसी पन्नू को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *