कटरी में सरकारी जमीन कब्जाने वालों को नोटिस देगा केडीए

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कटरी ख्यौरा में बिल्डरों ने केडीए की जमीन पर सड़क बनाकर अपनी टाउनशिप से जोड़ दिया है। मामला सामने आने पर केडीए के अफसरों की नींद टूटी। हालांकि अभी तक कागजी कार्रवाई नहीं की गई है। दवाब पड़ने पर सोमवार को बिल्डर को नोटिस देने की तैयारी की जा रही है।

नव नियुक्त उपाध्यक्ष ने साफ कहा है कि केडीए की जमीन पर कब्जा करने और अवैध टाउनशिप बनाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। केडीए की जमीनों पर हो रहे कब्जे और अवैध बन रहीं टाउनशिप का मामला उजागर कर रहा है। इसी कड़ी में बैराज की तरफ से जाने पर कटरी ख्यौरा में केडीए की आराजी संख्या 2128 क की जमीन पर.

कब्जा करके उस पर सड़क बनाकर टाउनशिप से जोड़ दिया गया है। बैराज की तरफ से बाहर से देखने पर चक रोड नजर आती है अंदर जाने पर केडीए की पूरी जमीन पर चौड़ी सड़क बना दी गई है। उसके पास टाउनशिप बसा रहे हैं। इसके अलावा कटरी ख्यौरा में ही केडीए की आराजी संख्या 2217 पर भी कब्जा कर लिया गया है।

मजे की बात यह है कि आला अफसरों को पता है लेकिन फिर भी चुप्पी साधे हुए है। उपाध्यक्ष अरविद सिंह के तेवरों को देखते हुए अफसरों ने केडीए की जमीन पर कब्जों से जुड़ी फाइलों को निकालना शुरू कर दिया है। उपाध्यक्ष ने साफ कहा है कि हर हाल में केडीए की जमीन को खाली कराया जाएगा।

इसमें लापरवाही बरतने वाले अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। इस बाबत तहसीलदार अजीत सिंह ने बताया कि जमीनों का सर्वे कराया जा रहा है। सोमवार को नोटिस दी जाएगी। सरकारी जमीनों को कब्जेदारों से खाली जल्द कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *