आजमगढ़ में निरीक्षण में खुली बाढ़ की तैयारियों की पोल

सरयू से हो रही कटान का किया निरीक्षण, डीएम ने जताई नाराज

एक्सईएन पर पहले जनप्रतिनिधि व जनता उठा चुकी सवाल


के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने सोमवार को गांगेपुर में हो रही कटान का निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि कटान से निपटने के लिए मजदूरों की संख्या तत्काल बड़ाई जाए। बंबूक्रेट हमेशा पर्याप्त तैयार रखें। काम की प्रगति धीमी देखकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता दिलीप कुमार को हर हाल में मजदूर बढ़ाकर काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

अधिशासी अभियंता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन पांच बंबू क्रेट तैयार किया जा रहा है। तैयार बंबू क्रेट को कटान रोकने के लिए नदी में डंप किया जा रहा है। इसके चलते कटान में कुछ कमी आई है, पूरी तरह से कटा रोकने के लिए प्रयास जारी है। डीएम के साथ एडीएम वित्त गुरु प्रसाद गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, सीओ सगड़ी महेंद्र कुमार, उपजिलाधिकारी गौरव कुमार,

थानाध्यक्ष रौनापार जितेंद्र कुमार सिंह आदि रहे। सरयू नदी का जलस्तर रविवार से लगातार बढ़ने के कारण देवारावासियों की परेशानियां भी बढ़ने लगी हैं। झगरहवा व बगहवा समेत कई गांवों में नदी का पानी घुसने से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कटान तेज होने से धान, गन्ना, मक्का आदि फसलों में पानी भर गया है। किसान कई तरह की आशंकामाओं में घिरने लगे हैं।

ग्रामीणों का आरोप है किसानों की बर्बाद होती फसलों को बचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं। गन्ना कम दिनों का है, लिहाजा पानी भरने से नुकसान हो रहा है। सैकड़ों एकड़ में रोपी गई धान और मक्का की फसल फसल सड़ने की कगार पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *