फरियादियों की सुनवाई में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

के० एस० टी०,शुक्लागंज/उन्नाव संवाददाता। नवागंतुक उन्नाव एसपी शुक्रवार की शाम गंगाघाट कोतवाली अचानक पहुंचे। एसपी ने औचक निरीक्षण के दौरान थाने पर मौजूद पुलिस कर्मियों से अपराध पर अंकुश लगाकर अपराधियों को जेल भेजने का निर्देश दिया। इस दौरान एसपी ने मालखाना‚ शस्त्रगार‚ कार्यालय‚ आरक्षी बैरक का भी निरीक्षण किया।

कोतवाली में आये फरियादियों की सुनवाई में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। एसपी अविनाश पांडे़य शुक्रवार की शाम पांच अचानक गंगाघाट कोतवाली पहुंचे। एसपी को देखकर थाना परिसर में मौजूद मातहतों में हड़कंप मच गया। जो जिस स्थिति में रहा वह सावधान की मुद्रा में खड़़ा होकर एसपी के अगवानी में पहुंचा गया।

कोतवाली पर सलामी लेने के बाद एसपी ने कोतवाली प्रभारी अरविंद कुमार सिंह के साथ कार्यालय‚ सीसीटीएनएस का निरीक्षण किया। अभिलेखों को देखने के साथ ही लंबित पड़़ी विवेचानाओं का जल्द निस्तारण किये जाने का निर्देश मातहतों को दिया। एसपी ने मेस के साथ मालाखान‚ आरक्षी बैरक‚ शस्त्रागार का निरीक्षण किया‚ जहां साफ–सफाई देखकर एसपी ने प्रभारी की तारीफ भी की।

 

एसपी ने बताया कि नगर में अपराधों पर अंकुश लगाये जाने के साथ ही अपराधियों पर कड़़ी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं। कोतवाली में आये फरियादियों की सुनवाई में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। खास तौर पर महिला हेल्प डे़स्क पर आने वाली महिलाओं से शालीनता का व्यवहार रखकर उनकी समस्या का निदान करने को कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *