लापता कपड़़ा दुकानदार की हत्या‚ झाडि़यों में फेंका शव

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। चकेरी से गुरुवार को लापता हुए कपड़ा दुकानदार की हत्या कर दी गई। हत्यारों ने उनका शव बाबूपुरवा में डि़ग्गी तलाब के पास झाडि़यों में फेंक दिया था। इलाकाई लोगों की सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने साक्ष्य एकत्रित किए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर भारी वस्तु से प्रहारकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। कृष्णा नगर निवासी लक्ष्मणदास भाटिया (65) की नौघड़ा में कपड़े की दुकान है।

उनके परिवार में पत्नी नीलम के अलावा दो बेटियां अंकिता व श्रद्धा हैं‚ जिनकी शादी हो चुकी है। मृतक के भतीजे अमित ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 10 बजे चाचा लIमण दास साइकिल से दुकान के लिए निकले थे। देर शाम तक घर न पहुंचने पर अमित ने उन्हें कॉल कर उनकी लोकेशन पूछी थी‚ जिस पर उन्होंने बेकनगंज में होने की बात कही। इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चल सका। काफी खोजबीन के बाद अमित ने देर रात करीब 12 बजे चकेरी थाने में.

गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शुक्रवार को जब वह उनकी तलाश में बेकनगंज पहुंचे तो इलाकाई लोगों ने एक बुजुर्ग का डि़ग्गी तालाब के पास टुनटुनिया फाटक की ओर जाने वाली सड़क के किनारे शव मिलने की जानकारी दी। इसके बाद उन्होेंने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर उनकी पहचान की। इधर लक्ष्मणदास की मौत से घर में कोहराम मच गया। थाना प्रभारी बाबूपुरवा ने बताया कि परिजनों ने जब लक्ष्मणदास की तलाश शुरू की तो उनकी साइकिल वारिस अस्पताल के.

बाहर पड़ी मिली। वहीं‚ उनका मोबाइल सुजातगंज निवासी एक युवक के पास मिला था‚ जिसे युवक ने परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। अस्पताल के बाहर साइकिल होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दो युवक ई–रिक्शे से उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में लाते हुए दिखाई दिए थे। इस पर पुलिस ने अस्पताल कर्मियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि दो युवक भर्ती कराने के लिए लाए थे। उनकी हालत गंभीर देख हैलट रिफर कर दिया था।

पुलिस ने आशंका जताई है कि बेकनगंज से जाते वक्त लक्ष्मणदास सड़क हादसे में घायल हो गए होंगे‚ जिसके बाद दो युवक उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल ले गये‚ जहां से उन्हें हैलट रिफर कर दिया गया था‚ लेकिन युवक उन्हें अस्पताल ले जाने के बजाय रास्ते में छोड़ दिए होंगे। समय से उपचार न होने की वजह से उनकी मौत हो गई। फिलहाल फुटेज के आधार पर युवकों की तलाश की जा रही है। बाबूपुरवा इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में.

सड़क हादसे में मौत होने की आशंका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लक्ष्मणदास के सिर पर भारी वस्तु से प्रहारकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *