दादा नगर ट्रेफिक प्वाइंट में फिर शुरू हुआ वसूली का खेल

 कमिश्नर साहब यातायात को लेकर कितने हैं गंभीर

उनके मातहतों के ये है हाल

दुगने रुपये वसूले जाते हैं नोइंट्री में गाड़ियों को पास करने में


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण शहर की यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने की कड़ी में प्रथम चरण में ही विजय नगर चौराहे को माडली कृत कराने के बाद भी यहां की यातायात व्यवस्था के प्रति गंभीर है। किन्तु वे चन्द कदमों के बाद आने वाले दादा नगर प्वाइंट को नजरदांज कर दिया।

जिससे यहां वनवे को दुरस्त करने का नाटकीय चक्र दिखाकर एक बार फिर से नोइंट्री में लोड गाड़ियों को पास कराने का खेल चालू हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक बस सौ गाड़िया पास होने की वजह पचास गाड़िया ही पास हो रही है। बशर्ते रुपया ढाई गुना हो गया। बताया जाता है कि इस यातायात प्वाइंट के पीछे कमिश्नरेट लागू होने से.

पूर्व आई० जी० मोहित अग्रवाल के आदेशानुसार तत्कालीन यातायात पुलिस अधीक्षक बसंत लाल ने इस समेत शहर के पांच और संवेदन शील प्वाइंटों को समाप्त कर दिया था। उसके बाद त्योहार में फिर से यह प्वाइंट सख्ती के चलते चालू किया गया था। कमिश्नर रेट लागू हो जाने के बाद दहशत बढ़ गई। लिहाजा वसूली का सवाला ही नहीं उठा था।

किन्तु अब मौका देखकर एक बार फिर से होम गार्डों के सहारे वसूली चालू हो गई है। जिसमे पांच सौ रुपये से लोकल गाड़ियों के रेट शुरू होते हैं जबकि बाहर वाली गाड़ियों से तो मुंह मांगी रेट वसूले जाते हैं। चूंकि उन्हें माल उतारकर वापसी की जल्दबाजी होती है। जिसका फायदा ये जानकार उठाते हैं। इसके पास कैसे किस गाड़ी को पास करना है?

इनकी पर्ची कैसे पहुंचती है? फिर वह कितनी देर बाद कैसे निकाली जाती है। उसको आगे के अंकों में इसे बारी-बारी से कानपुर स्टार टाइम में प्रकाशित करेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *