राष्ट्रीय राजमार्ग कब्जा कर सजा बाजार

ट्रैफिक व पुलिस विभाग की मिलीभगत से नहीं किया जा सकता इंकार

फेरी वालों की आड़ लेकर खड़ा कर दिया है टूरिस्ट बस वालों ने


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। टाटमिल से अफीम कोठी वाला राष्ट्रीय राजमार्ग में आजकल अवैध अतिक्रमण की बाजार दोनों छोरों की आधी-आधी सड़कों में बस चुका है। यातायात पुलिस से लेकर पुलिस का यहां सीमा विवाद आपसी वसूली में जनता तमाशा बनकर अक्सर देखती और सुनती है।

इलाकाई सूत्रों की मानें तो झकरकटी बस अड्डा होने से यह रूट यातायात की दृष्टि से कितना अतिसंवेदन शील है। यह किसी से छुपा नहीं है। उसके बावजूद प्रति दृदिता में रोज नये अतिक्रमण सजे मिलते हैं। जिसमें बाकयदे खाकी कि संलिप्तता के साथ यातायात पुलिस की संलिप्तता से इंकार नही किया जा सकता हैं।

आपको बताते चलें कि इस रूट पर टाटमिल झकरकटी बस अड्डा पुल अफीम कोठी तक प्रायः जाम के व मार्ग दुर्घटनाओं के लोग तमाशाबीन बनना आदत में शुमार करवा चुके हैं। झकरकटी पुल के नीचे से अफीम कोठी तक सड़क के दोनों ओर सामानान्तर टूरिस्ट बस सर्विस बुकिंग सेंटरों की होड़ लगी है।

फुटपाथ से लेकर सड़क तक के उनके कब्जे का कोई विरोध न करें। इसके लिए इन्होने अपने अतिक्रमण के सामने फेरी वाले ठेले वालों को खड़ा करवा रखा है। जिसमें खान पान के साथ चौकी थानों में पैसा पहुँचता है। एक छोर पर बाबूपुरवा थाना दूसरी छोर पर रायपुरवा थाना लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *