कुरसौली में नहीं थम रहा डेंगू का कहर

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कल्याणपुर क्षेत्र स्थित कुरसौली गांव में डेंगू जैसे बुखार से पीड़ितों का आंकड़़ा थमता नहीं दिख रहा है। ड़ीएम‚ सीएमओ के कुरसौली में रात्रि निवास कर संचालित की गयी व्यवस्थाओं के बाद भी गांव में बुखार पीड़ितों की संख्या कम नहीं हो रही है। गुरुवार को आरोग्य धाम के चिकित्सकों ने दूसरी बार शिविर लगाकर दवाओं का नि:शुल्क वितरण किया।

स्वास्थ्य शिविर का संचालन कर रहे ड़ॉ० हेमंत मोहन ने बताया कि बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा के निवेदन पर दूसरा शिविर लगाया गया‚ जिसमें एक हजार के लगभग बुखार पीड़ितों ने स्वयं का निरीक्षण कराया। इसमें आठ सौ मरीजों को बुखार जैसी समस्याओं की दवायें जांच के बाद दी गयी हैं। आठ सौ मरीजों में ढ़ाई सौ बुखार पीड़ितों में डेंगू जैसे लक्षण पाने का दावा किया है। डेंगू के लक्षणों से युक्त मरीजों के.

खून की जांच के लिये सैंपल लिये गये हैं। बताया कि कुरसौली गांव के ग्रामीण डेंगू बुखार के चलते दहशत में हैं। स्त्री रोग विशेषज्ञ ड़ॉ० आरती मोहन ने बताया कि यहां पानी के प्रदूषित सेवन से यह समस्या बढ़ी है। गंदगी‚ जलभराव से गांव वासियों में उल्टी– दस्त‚ गैस्ट्रोएंटराइटिस‚ फूड़ प्वाइजनिंग‚ डेंगू‚ चिकुनगुनिया के साथ ही मलेरिया‚ वायरल‚ टायफाइड़‚ पीलिया आदि की संभावना बढ़ जाती है।

बिठूर विधायक‚ ग्राम प्रधान अमित सिंह ने चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। शिविर में आये मरीजों को ड़ॉ० अभिषेक सिंह‚ ड़ॉ० कार्तिक विश्नोई‚ ड़ॉ० अजय शर्मा‚ ड़ॉ० स्मिता अग्रवाल आदि ने परामर्श के साथ दवा भी दी। आरसी पाठक‚ आशीष यादव‚ श्रुति सिंह‚ सौम्या सैनी‚ आरएन खन्ना‚ अनुज अवस्थी आदि ने संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *