रानी चटर्जी ने फिल्मों में आने के बाद बदल लिया था अपना नाम

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अदाकारा रानी चटर्जी की सिर्फ यूपी और बिहार में नहीं बल्कि पूरे देश में बहुत अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट है। लोग उनके अभिनय के साथ-साथ उनके डांस को भी बहुत ही पसंद करते हैं। रानी चटर्जी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और वो अक्सर अपनी फिटनेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती हैं। अपने फैंस से जुड़े रहने का वो कोई भी मौका नहीं छोड़ती  हैं। लेकिन शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रानी चटर्जी का असली नाम रानी नहीं है।

सोशल मीडिया पर खुला नाम का राज
रानी चटर्जी अक्सर अपने प्रशंसकों से लाइव चैट करती हैं। इसी चैट के दौरान एक प्रशंसक ने उनके नाम को लेकर सिर्फ सवाल नहीं किया बल्कि उस पर एतराज भी जताया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रानी चटर्जी का असली नाम सबीहा शेख है और वो एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन भोजपुरी सिनेमा में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर रानी चटर्जी कर दिया।

रानी चटर्जी से नाम बदलने पर पूछा गया सवाल
दरअसल लाइव चैट के दौरान उनके एक प्रशंसक ने उनसे सवाल करते हुए पूछा कि उन्होंने अपना नाम मुस्लिम से बदलकर हिन्दू नाम क्यों रखा, क्या वह अपने फैंस को कनफ्यूज करना चाहती हैं? रानी को प्रशंसक द्वारा पूछा गया ये सवाल पसंद नहीं आया जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने नाम क्यों बदला है इसकी जानकारी गूगल पर है। आप वहां पर देख सकते हैं कि मैंने ये जानबूझकर नहीं किया, हालांकि बाद में रानी चटर्जी ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया।

 

फैंस ने पूछा क्या फिर बदलेंगी नाम
लाइव चैट के दौरान एक प्रशंसक ने उनसे वापस पूछा अब उनके पास शोहरत और दौलत दोनों है तो क्या एक बार फिर से वो अपना नाम सबीहा शेख रख लेंगी। इस बात का प्रशंसक को जवाब देते हुए रानी चटर्जी ने कहा, ‘मैंने इस बारे में कभी नहीं सोचा है क्योंकि इस नाम में मुझे बहुत कुछ जिंदगी में दिया है।

 

इस वजह से बदलना पड़ा था नाम
साल 2004 में मनोज तिवारी के साथ फिल्म ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ से भोजपुरी सिनेमा में कदम रखने वाली रानी चटर्जी के नाम बदलने के पीछे एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। दरअसल जब रानी अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रही थी तो उस दौरान एक सीन में उन्हें मंदिर में सिर पटकना था। लेकिन निर्देशक को लगा कि उनके नाम को लेकर इस सीन को करते हुए दिक्कत हो सकती है। इसलिए सबीहा को अपना नाम बदलकर रानी रखना पड़ा।

 

रानी मुखर्जी के नाम को ध्यान में रखा नाम
जब निर्देशक ने उनसे उनका नया नाम रखने के लिए कहा तो उन्होंने अपना नाम रानी चटर्जी रख लिया। उस दौरान रानी मुखर्जी काफी लोकप्रिय अभिनेत्री थीं और उस वक्त रानी चटर्जी के दिमाग में सिर्फ रानी का ही ख्याल था। यही वजह है कि जब उन्होंने अपना नाम बदला तो रानी मुखर्जी से मिलता-जुलता नाम रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *