चोरी गए जेवरात व नकदी वापस पीड़ित के घर फेंक गया चोर

के० एस० टी०,कानपुर देहात/ डेरापुर संवाददाता। क्षेत्र के कबीर नगर में अनुदेशक किशन कुमार के घर मंगलवार को चोरी के 24 घंटे के भीतर चोर जेवरात व नकदी भरी पोटली आंगन में फेंक गए। हालांकि चोरी गए नकदी में 1.48 लाख रुपये कम निकले। वहीं पुलिस को यह हजम नहीं हो रहा कि चोर इतना शरीफ होगा कि वापस माल को फेंक जाए।

किशन कुमार मंगलवार को अपनी परिवार के साथ मझगवां गांव देवी पूजन में गए थे। चोर ने ताला तोड़कर करीब साढ़े पांच लाख की नकदी समेत ढाई लाख के जेवरात पार कर दिए थे। पुलिस ने पहुंचकर जांच की थी। प्लाट खरीदने को उन्होंने घर में नकदी रखी थी। किशन के मुताबिक बुधवार रात करीब 11 बजे उनके घर में पीछे की तरफ से मिट्टी का एक ढेला आया।

आवाज होने पर वह लोग पहुंचे तो शोर मचाया इस बीच ही एक पोटली आंगन में आकर गिरी। पीछा किया तो फेंकने वाला खेत के रास्ते फरार हो गया। जब पोटली खोली तो उसमें उनके चोरी हुए जेवरात व 4.2 लाख रुपये नकदी थी। इस पर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा साथ ही यह भी गम रहा कि 1.48 लाख रुपये कम थे। 112 नंबर डायल कर पुलिस बुलाई।

पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। थाना प्रभारी डेरापुर अखिलेश जायसवाल ने बताया कि चोरी गया माल कोई वापस करेगा यह समझ से परे है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *