गाली देने पर की थी युवक की हत्या

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। फजलगंज के दर्शनपुरवा में युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्याकांड़ के मुख्य आरोपी ने बताया कि युवक ने उसे बहन की गाली दी थी‚ जिसके चलते उसने उसके सीने में गोली उतारकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है।

सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। फजलगंज के दर्शनपुरवा निवासी मेडि़कल स्टोर कर्मी आशीष अग्निहोत्री (28) की शनिवार रात को घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। परिजनों ने मोहल्ले के ही प्रांशु गुप्ता‚ राजन गुप्ता उर्फ राजन करिया‚ आशू तोमर‚ शिवा श्रीवास्तव‚ हिस्ट्रीशीटर वीरेन्द्र झा उर्फ वीरू बिहारी व नितेश जायसवाल उर्फ जय के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

अपर पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपियों की लोकेशन नेशनल हाईवे की तरफ मिली जो कानपुर देहात की तरफ जा रहे थे। बारा टोल प्लाजा से तीन किमी पहले आरोपियों की इनोवा कार असंतुलित होकर पलट गयी। पीछा कर रही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और उसने मौके से प्रांशु गुप्ता‚ आशु तोमर‚ राजन गुप्ता उर्फ राजन करिया और शिवा श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया‚

जबकि वीरेन्द्र झा और नितेश जायसवाल मौके से भाग निकले थे। पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर एक घंटे बाद ही वीरेन्द्र और नितेश को भी गिरफ्तार कर लिया। एसीपी कानून व्यवस्था ने बताया कि पूछताछ में मुख्य आरोपी प्रांशु ने बताया कि उसका और आशीष का लेनदेन का विवाद था। इसी दौरान उसके दोस्तों ने उसे बताया कि आशीष उसे बहन की गाली दे रहा था। इस बात की पुष्टि करने के लिए वह शनिवार को.

आशीष के घर के बाहर पहुंचा और उसे आवाज देकर बाहर बुलाया। उसने आशीष से गाली देने की बात पूछी तो उसने उसके सामने ही फिर से बहन की गाली दे दी। इस पर उसने आशीष के सीने में गोली मार दी। आशीष ने पूछताछ में बताया कि वह लोग दिल्ली भागने की फिराक में थे। एसीपी कानून व्यवस्था ने बताया कि मुख्य आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। पुलिस टीम को उनकी तरफ से पांच हजार रुûपये का इनाम दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *