कानपुर में फिर मिला एक और कोरोना संक्रमित

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। जिले में कोरोना वायरस का एक और संक्रमित मिला है, जिससे अब कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से दो हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमित व्यापारी हैं, जो कर्नाटक के मैसूर से दिल्ली-गाजियाबाद होकर प्रयागराज और वहां से शहर आए।

 

राहत की बात है कि कोरोना संक्रमित वापस गाजियाबाद लौट गए हैं। निजी लैब में हुई जांच में उनमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। सर्वोदय नगर स्थित द डाउन टाउन होटल में गाजियाबाद के व्यापारी ठहरे थे। कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने पर रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) को.

 

वहां भेजा गया था। आरआरटी के नोडल अफसर डा. गौरव त्रिपाठी ने बताया कि संक्रमित आज ही सड़क मार्ग से गाजियाबाद चले गए। फोन पर संपर्क करके पूरी हिस्ट्री पता की गई है। उन्होंने बताया कि आठ दिसंबर को दिल्ली से हवाई मार्ग से मैसूर गए थे। उसी दिन वहां से दिल्ली लौटे।

आठ से 11 दिसंबर तक गाजियाबाद में रहे। 11 दिसंबर को प्रयागराज गए। वहां के होटल अजय क्लार्क में 13 दिसंबर तक रुके। फिर 14 दिसंबर को कानपुर आ गए। भूख कम लगने और कमजोरी महसूस होने पर निजी लैब में जांच कराई, जिसमें कोरोना संक्रमित पाए गए।

डा. त्रिपाठी का कहना है कि कोरोना संक्रमित जिस होटल में ठहरे थे, वहां रुके सभी लोगों के साथ ही कर्मचारियों और खाना बनाने वालों की सूची भी मांगी है। उन सभी की आरटीपीसीआर जांच के लिए शुक्रवार को सैंपलिंग कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *