खेत पर बैरीकेडिंग कर रहे राजमिस्त्री की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। खेत में बैरीकेडिंग कर रहे एक राजमिस्त्री को उसके पड़ोस में रह रहे पारिवारिक लोगों ने रोक दिया। जब उसने विरोध किया तो वे उससे मारपीट करने लगे। इसी दौरान एक युवक ने उसकी गर्दन पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। दही थाना पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचकर मृतक के बेटे से बयान लेने के बाद आरोपितों की तलाश शुरू की है।

दही थानाक्षेत्र के सोनिक गांव निवासी 55 वर्षीय राजमिस्त्री अतुल पुत्र अर्जुन, पत्नी गुड्डी, बेटे बहादुर और रोहित के साथ शनिवार सुबह गांव शहजादपुर के पास स्थित अपने खेत में बैरीकेडिंग करने को पिलर लगा रहा था। तभी शाम को उसके पड़ोसी व पारिवारिक सदस्य रिंकू और सुमित पुत्र होरी लाल वहां पहुंच गए। वे लोग उस जमीन पर पिलर लगाने का विरोध कर उससे गाली-गलौज करने लगे। जब अतुल ने इसका विरोध किया तो उन लोगों में मारपीट हो गई।

तभी अतुल के स्वजन वहां आए और बीच-बचाव करने लगे। इसी दौरान रिंकू ने अतुल की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। जिससे वह अचेत होकर वहीं गिर गया। हालत गंभीर देख स्वजन उसे बाइक से जिला अस्पताल लेकर भागे। जहां इलाज के दौरान डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचे एसओ ने मृतक के बेटे से घटना की जानकारी की और शव पोस्टमार्टम को भेजा। वहीं पुलिस ने एक आरोपित सुमित को पकड़ लिया है।

जबकि, रिंकू की तलाश की जा रही है। उसकी मौत से पत्नी गुड्डी बेटों बहादुर व रोहित बेटी संतोषी व अंजली के अलावा बहू कंचन का रो-रोकर बुरा हाल रहा। एसओ बृजमोहन सैनी ने बताया कि एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जबकि, अन्य की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *