कानपुर में पहली बार दो हजार क्षमता के दो सेमिनार हाल

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर को जल्द ही दो हजार लोगों की क्षमता वाले दो सेमिनार हॉल और 500 की क्षमता वाले ऑडीटोरियम की सौगात मिल जाएगी। चुन्नीगंज में वर्कशाप की जगह पर इसका निर्माण शुरू हो गया है। एक साल में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इसके अलावा क्षेत्र को जाम से बचाने के लिए सात सौ वाहन क्षमता वाले पार्किंग का भी निर्माण होगा। 67 करोड़ से बन रहा कन्वेंशन सेंटर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 67 करोड़ रुपये से शहर में पहला कन्वेंशन सेंटर बनाया जा रहा है। इसमें सेमिनार हाल के साथ ही बैंक्वेट हाल का भी निर्माण कराया जाएगा।

योजना का हाल-:
योजना – कन्वेंशन सेंटर
स्थान – चुन्नीगंज स्थित नगर निगम वर्कशाप
लागत – 67 करोड़ रुपये
क्षेत्रफल – 13 हजार वर्गमीटर
निर्माण कंपनी – एमएचपीएल कंपनी

 

सुविधा-: दो हजार क्षमता के दो सेमिनार हाल, दो सौ क्षमता के तीन सेमिनार हाल, पांच सौ क्षमता का ऑडिटोरियम, आठ दुकानें, पांच सौ वाहनों के लिए पार्किंग, बैंक्वेट हाल, एक ओपेन थियेटर

 

समय सीमा – एक साल
पार्किंग बनने के बाद वीआइपी और सिविल लाइंस रोड पर नहीं

लगेगा जाम-: वीआइपी रोड और सिविल लाइंस रोड को जल्द ही जाम से निजात मिलने जा रही है। सड़कों पर वाहन बेतरतीब नहीं खड़े होंगे। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत वीआइपी रोड स्थित सदर तहसील की चार हजार वर्ग मीटर जगह पर सात सौ वाहनों के लिए छह मंजिला पार्किंग तैयार की जा रही है। जल निगम की सीएंडडीएस कंपनी को ठेका दिया गया है। एक साल में पार्किंग बनकर तैयार हो जाएगी।

पार्किंग का हाल

जगह- सदर तहसील वीआइपी रोड
जमीन – 04 हजार वर्ग मीटर
क्षमता- 450 चौपहिया और 250 दोपहिया वाहन
लागत – 48.5 करोड़ रुपये
समय सीमा – एक साल

पार्किंग और कन्वेंशन सेंटर का काम शुरू हो गया है। एक साल में काम पूरा होना है
– आरके सिंह, प्रभारी स्मार्ट सिटी मिशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *