संवेदन शील इलाकों में मतदान केंद्रों पर पुलिस ने किया रूटमार्च

के० एस० टी०,कानपुर नगर/बिल्हौर संवाददाता। विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के उद्देश्य से शुक्रवार सीओ व इंस्पेक्टर ने क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस व आइटीबीपी के जवानों के साथ रूट मार्च किया। शुक्रवार शाम सीओ राजेश कुमार व इंस्पेक्टर धनेश प्रसाद ने पुलिस व अर्धसैनिक बलों के साथ क्षेत्र के उत्तरीपूरा, डोडवा जमौली, बैड़ीअलीपुर, अलियापुर, आराजीईशेपुर, गदनपुर चोरसा गांव होते हुए मकनपुर तक मतदान केंद्रों पर रूट मार्च किया।

इंस्पेक्टर धनेश प्रसाद ने बताया कि रूट मार्च के दौरान जनता को सुरक्षा का एहसास दिलाने के साथ ही निर्भीक होकर मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। वहीं बाहर से आने वाले फोर्स को रूट मार्च से संवेदनशील मतदान केंद्रों व रास्तों की जानकारी भी मिल सकेगी। सीओ राजेश कुमार ने बताया कि मतदान के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र पर केंद्रीय पुलिस बल मौजूद रहेगा। विधानसभा चुनाव में दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से मतदान कराने के.

लिए बीएलओ की बैठक आयोजित की गई थी। बीएलओ की ओर से लापरवाही बरतने और अब तक प्रपत्र न लेने पर तहसीलदार ने चेतावनी देते हुए 15 जनवरी तक की समय सीमा निर्धारित की है। डेरापुर तहसीलदार ने पिछले दिनों सिकंदरा एवं रसूलाबाद विधानसभा के बीएलओ की बैठक कर गांव के 80 वर्ष से अधिक एवं दिव्यांग मतदाताओं की पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की स्वीकृति के संबंध में निर्वाचन फार्म 12 डी भरकर निर्वाचन कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिए थे।

बैठक में अनुपस्थित रहे प्रधानपुर, राजपुर, बान, अनंतपुर, औरंगाबाद, हीरामंशा सहित 12 से अधिक बीएलओ मीटिग में अनुपस्थित रहे। वहीं संबंधित बीएलओ ने फार्म निर्वाचन कार्यालय से अब तक नहीं लिए। इस पर तहसीलदार ने तत्काल प्रभाव से फार्म न लेने वाले बीएलओ को 15 जनवरी तक का समय दिया है। तहसीलदार सुभाष चंद्र ने बताया 15 जनवरी तक जिन बीएलओ ने पोस्टल बैलट सहमति पत्र 12 डी फार्म नहीं प्राप्त किए हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से फार्म निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त करने के निर्देश दिए गए अन्यथा की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *