कानपुर में जानलेवा हुआ कोरोना नये केस मिले 193, 3 की मौत

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कोरोना वायरस के नए संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। कोविड लैब की जांच रिपोर्ट में रविवार को 193 नए पाजिटिव मिले हैं, जो शनिवार के मुकाबले पांच अधिक हैं। वहीं, कोरोना से मौतों का आंकड़ा नहीं थम रहा है। रविवार को जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) के एल-थ्री कोविड हास्पिटल में तीन संक्रमितों ने दम तोड़ दिया,

उसमें से एक संक्रमित शहर के नवाबगंज का है, जबकि कन्नौज व अलीगढ़ जिले के एक-एक हैं। कोरोना को मात देने में 459 संक्रमित कामयाब हुए हैं। जिले में अब कोरोना के सक्रिय केस 2,080 बचे हैं। नवाबगंज के कटरी ज्योरा के न्यू ईदगाह कालोनी निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना का संक्रमण 25 जनवरी को हुआ था। हालत बिगडऩे पर उन्हें 28 जनवरी को एलएलआर अस्पताल के.

डेडीकेटेड कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें बुखार, सांस लेने में दिक्कत व बलगम आ रहा था। उनका आक्सीजन सेचुरेशन 74 था। वह वेंटिलेटर पर थे, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। इसी तरह कन्नौज के सहियापुर रामपुर निवासी 33 वर्षीय युवक को कोरोना का संक्रमण होने पर 25 जनवरी को एलएलआर में भर्ती कराया गया था। उन्हें बुखार के साथ कमजोरी, सांस लेने में दिक्कत और बलगम आ रहा था।

हालांकि उनका आक्सीजन सेचुरेशन 98 था। उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई। इलाज के दौरान शनिवार देर रात मौत हो गई। अलीगढ़ के सासनी गेट स्थित आवास विकास कालोनी निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमण की चपेट में आने पर 28 जनवरी को भर्ती हुए थे। इलाज के दौरान रविवार सुबह उन्होंने भी दम तोड़ दिया। सीएमओ डा० नैपाल सिंह के मुताबिक 193 में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना को मात देकर 459 स्वस्थ घोषित किए गए हैं, उसमें से 458 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है, जबकि एक को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अब कोरोना के सक्रिय केस 2080 बचे हैं। कोरोना से तीन की मौत हुई है, जिसमें एक शहर के रहने वाले हैं। दो अन्य दूसरे जिलों के हैं। उन जिलों के सीएमओ को सूचित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *