मां की साड़ी का लगाया फंदा और फांसी पर झूल गई 10 साल की मासूम

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। साढ़ थानाक्षेत्र के बौहार गांव में बुधवार को 10 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर जान दे दी। बच्ची ने अकेला पाकर मां की साड़ी का फंदा बनाया और फांसी पर झूल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साढ़ एसओ के मुताबिक स्वजन आत्महत्या की सही वजह नहीं बता पाए हैं।

गांव निवासी दिनेश कुमार हैदराबाद में प्राईवेट नौकरी करते हैं। गांव के घर पर पत्नी गीता तीन बेटियां खुशबू, आकांशा, अंकिता और एक बेटा चार वर्षीय राज का परिवार रहता है। दूसरे नंबर की बेटी 10 साल की आकांक्षा कक्षा चार की छात्रा थी। बुधवार को मां गीता लाही काटने के लिए खेत में गई थीं। उसने घर की दूसरी मंजिल पर फांसी लगा ली।

कुंडे तक पहुंचने के लिए पहले उसने चारपाई रखकर उसके ऊपर गद्दे डाले और फिर उसके ऊपर लकड़ी का झौवा रखकर साड़ी का फंदा बनाया। फंदा कुंडे में फंसाने के बाद वह उसमें झूल गई। थोड़ी देर बाद जब घरवालों ने उसे लटकता देखा तो होश उड़ गए। जानकारी पर मां भी घर आ गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव उतारा।

साढ़ एसओ राजकुमार सिंह ने बताया कि स्वजन अभी आत्महत्या की वजह नहीं बता पा रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *