हॉलीवुड में एक्टिंग करना चाहती थीं जैकलीन फर्नांडिस

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज इन दिनों लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस का नाम सामने आने के बाद से ही उनकी मुश्किलें बढ़ती ही रही है। अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाली अभिनेत्री बीते कई समय से सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपने कथित रिश्ते और लीक हुई अपनी तस्वीरों के चलते सुर्खियों में हैं। अपनी अदाकारी से फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली जैकलीन का बॉलीवुड में सफर काफी लंबा रहा है।

आइए जानते हैं जैकलीन के पड़ोसी देश श्रीलंका से भारत आने के सफर के बारे में श्रीलंका के कोलम्बो में 11 अगस्त, 1985 को जन्मी जैकलीन फर्नांडीज की शुरुआती पढ़ाई बहरीन में हुई। इसके बाद एक्ट्रेस ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन का कोर्स पूरा किया। बचपन से ही हॉलीवुड स्टार बनने की चाहत रखने वाली जैकलीन ने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग से ट्रेनिंग ली। अपना कोर्स को पूरा करने के बाद.

अभिनेत्री वापस अपने देश श्रीलंका लौटीं और यहां रिपोर्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग में भी अपना करियर शुरू किया। इसी दौरान उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया और साल 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का ताज अपने नाम नाम किया। मॉडलिंग में सफलता हासिल करने पर जैकलीन को विदेशों में भी प्रोजेक्ट्स मिलने लगे। इसी सिलसिले में वह साल 2009 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए भारत आईं। इस बीच उन्होंने सुजॉय घोष की ‘अलादीन’

के लिए ऑडिशन दिया और इस फिल्म के लिए सिलेक्ट भी हो गईं। हालांकि, उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद जैकलीन को फिल्म ‘मर्डर 2’ में काम करने का मौका मिला, जिससे उन्हें बॉलीवुड में एक नई पहचान मिली। हिंदी सिनेमा में नाम कमाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं अपने अभिनय के लिए एक्ट्रेस को साल 2010 में बेस्ट डेब्यू का अवार्ड मिला था। अभिनेत्री की हिट फिल्मों की.

बात करें तो जैकलीन ‘हाउसफुल 2’, ‘रेस 2’, ‘किक’, ‘जुड़वा 2’, ‘हाउसफुल 3’, ‘भूत पुलिस’ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह कई म्यूजिक एल्बल में भी काम कर चुकी हैं, जिसमें जीएफ-बीएफ,’मेरे अंगने में 2.0′, ‘गेंदा फूल’ ‘पानी-पानी’ आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *