आजमगढ़ में प्लेट फार्म पर बम की सूचना पर मचा हड़कंप

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। रेलवे स्टेशन पर रविवार को सब कुछ समान्य चल रहा था। इसी बीच प्लेटफार्म ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल वीरेंद्र यादव की नजर प्लेटफार्म नंबर एक के फुट ओवर ब्रिज के पास पड़े बैग पर पड़ी। संदेह होने पर थानाध्यक्ष अरविद शर्मा को मोबाइल पर जानकारी दी कि बैग में विस्फोटक सामग्री होने की संभावना है। विस्फोट होने की दशा में अत्यधिक जान-माल के खतरा हो सकता है।

ईद के मद्देनजर विभाग की ओर से किए गए माकड्रिल में सूचना को थानाध्यक्ष ने गंभीरता से लेते हुए जिला नियंत्रण कक्ष को अवगत कराया। पुलिस फोर्स के पहुंचने पर निर्धारित ड्यूटी प्वाइंट पर जवानों की तैनाती कर दी गई। आरपीएफ की सहायता से येलो टेप व रस्से से घेरा बनाकर घटनास्थल को संरक्षित किया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी टीम के साथ पहुंच गए।एंबुलेंस, डाग स्क्वाड,

फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई। सबसे पहले यात्रियों को घटनास्थल से सुरक्षित दूर स्थान पर किया गया।डाग स्क्वाड संदिग्ध बैग चेक किया। चेक टीम ने प्रशिक्षित तरीके से आवश्यक उपकरणों से विधिवत चेक किया।टीम ने प्रमाण पत्र दिया कि संदिग्ध लावारिस बैग में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं है।फायर ब्रिगेड ने पानी की बौछार डालकर निषेधात्मक कार्यवाही की। बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें कपड़े, इलेक्ट्रानिक सामान आदि मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *