पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो तीन दिन घर पर रखे रहा पत्नी का शव

के० एस० टी०,कन्नौज संवाददाता। संदिग्ध परिस्थितियों में पत्नी का शव घर में फंदे पर लटका देख पति ने उसे नीचे उतारा। सांसें चलती देख जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां से कानपुर रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान मौत होने पर पोस्टमार्टम के बाद पुलिस को फोन करके शिकायत दर्ज कराई कि गांव के ही चार लोगों ने पत्नी की हत्या की है लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस पर तीन दिन तक पत्नी का शव घर पर रखे रहा।

 

शनिवार को कोतवाली पहुंच कर तहरीर दी तो कार्रवाई के आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार किया। सदर कोतवाली क्षेत्र के सैदहा गांव निवासी अमर पाल ने बताया कि 15 मई को गांव के चार लोगों से सरकारी हैंडपंप में पानी भरने को लेकर विवाद हो गया था जिसमें आरोपितों ने उनकी पत्नी नीलम को पीटा था। अगले दिन जब वह बच्चों के साथ खेत पर गया था तो आरोपितों ने सुबह साढ़े आठ बजे पत्नी की.

हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे पर टांग दिया। संयोग से वह उसी समय घर आ गया और फंदा काटकर नीलम को नीचे उतारा। उस समय वह जीवित थी। कानपुर के एलएलआर अस्पताल में इलाज के दौरान उसी दिन पत्नी की मौत हो गई। 17 मई को वहां पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद 18 मई की सुबह शव लेकर घर चला आया। पुलिस से फोन पर शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस पर शव को घर के बाहर रख दिया था। उपनिरीक्षक बृजमोहन पाल ने बताया कि पति को समझा कर शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार दुबे ने बताया की कानपुर से पोस्टमार्टम रिपोर्ट मंगाई गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *