आजमगढ़ में पुलिस बूथ के बगल में अवैध तरीके से खड़े होते हैं वाहन

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। सरायमीर पुलिस बूथ के पास अवैध तरीके से आटो रिक्शा व चारपहिया वाहन खड़ा करके सवारियां बैठाई जाती हैं। इससे कभी-कभी जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है, लेकिन स्टैंड को हटाने की दिशा में कोई प्रयास नहीं दिख रहा है। नगर पंचायत प्रशासन यह कहकर पल्ला झाड़ लेता है कि हमारे तरफ से कहीं स्टैंड की व्यवस्था नहीं की गई है। वहीं इस जगह को लोग टैक्सी स्टैंड के नाम से ही जानते हैं। यह सिलसिला बहुत दिनों से चल रहा है।

 

जाम लग जाता है, तो पुलिस को मशक्कत करनी पड़ती है। जनता जब तक सोचती है कि किस वाहन में बैठा जाए, तब तक एक साथ कई चालक उसे घेर लेते हैं। कोई हाथ पकड़कर अपने वाहन की ओेर खींचने लगता है तो कोई उनका बैग लेकर अपने वाहन में रख देता है। यदि महिला सवारी है तो उसके बच्चे को भी आटो रिक्शा चालक हाथ से छीनकर आटो रिक्शा की तरफ चल देते हैं। ऐसे में मजबूर होकर उसी आटो में बैठकर जाने को मजबूर होते हैं।

 

 

 

 

वाहन चालकों की इस हरकत को वहां तैनात पुलिस भी देखती है, लेकिन कुछ बोल नहीं पाती। चालकों की एकता के कारण जनता भी विरोध करने का साहस नहीं जुटा पाती। ईओ सरायमीर रंग बहादुर सिंह ने बताया कि नगर पंचायत में टैक्सी स्टैंड के नाम से कोई जगह पंजीकृत नहीं है। अवैध तरीके से वाहन खड़ा कर सवारी बैठाने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। वैसे टैक्सी स्टैंड के लिए जगह की तलाश की जा रही है। अभियान के तहत इस जगह को टैक्सी स्टैंड से मुक्त कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *