भोजपुरी सिनेमा में धमाल मचा चुकी हैं यह अमेरिकन हीरोइन

भारतीय सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हैं, जो विदेशों से ताल्लुक रखते हैं लेकिन उन्होंने अपनी जमीन को छोड़कर हिंदी सिनेमा में करियर बनाने के लिए मुंबई की ओर रुख किया। इनमें डांसर और अभिनेत्री लॉरेन गॉटलिब भी शामिल हैं, जो अमेरिका की रहने वाली हैं और आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं। लॉरेन का जन्म 8 जून 1988 में सयुंक्त राष्ट्र के एरिजोना में हुआ था। वह अभिनेत्री होने से पहले एक शानदार डांसर हैं। लॉरेन ने कई इंटरनेशनल सुपरस्टार के साथ काम किया है, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि वह भोजपुरी सिनेमा में भी अपने डांस से धमाल मचा चुकी हैं। आइए आज हम आपको लॉरेन से करियर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बचपन से ही शुरू की डांसिंग-: लॉरेन आज के समय में डांसिंग की दुनिया का चमकता हुआ सितारा हैं, लेकिन उन्होंने इस दिशा में कदम छोटी उम्र में ही रख दिया था। अभिनेत्री ने महज सात साल की उम्र में डांस सीखना शुरू कर दिया था। खास बात यह है कि उन्होंने खुद को एक डांस फॉर्म में बांधा नहीं। लॉरेन ने कई तरह के डांस फॉर्म सीखे, जिसमें हिप-हॉप, टैप डांसिंग, बेली डांस शामिल है। लॉरेन ने एक बार अमेरिकी डांस बेस्ड रियलिटी शो ‘सो यू थिंक यू कैन डांस’ में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने रिहाना, शकीरा, विल स्मिथ जैसे कई सुपरस्टार के साथ काम किया। डांसिंग के साथ-साथ अमेरिका में ही लॉरेन ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। वह ‘डिसास्टर’, ‘हेना मोंटेना’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बॉलीवुड में ऐसे हुई एंट्री-: लॉरेन ने साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘एबीसीडी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, जिसमें वह गणेश आचार्य, प्रभु देवा, पुनीत पाठक और सलमान युसूफ जैसे डांसर्स के साथ नजर आई थीं। हालांकि, बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अभिनेत्री को अपनी हिंदी पर काम करना पड़ा था। उन्होंने अपने तीन महीने सिर्फ हिंदी सीखने में लगा दिए थे। लॉरेन ‘घोस्ट व्हिस्परर’ , ‘एबीसीडी’, ‘एबीसीडी 2’ , ‘वेलकम टू कराची’ में नजर आई हैं। इसके अलावा, वह कई रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट भी शामिल हो चुकी हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पवन सिंह के साथ इस गाने में आईं नजर-: लॉरेन गॉटलिब भोजपुरी इंडस्ट्री के एक गाने में नजर आ चुकी हैं, जिसका नाम ‘कमरिया हिला रही है’ है। इस गाने में लॉरेन और भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह की जोड़ी नजर आई थी और गाने ने आते ही यूट्यूब पर धमाल मचा दिया था। इस गाने को महज तीन दिन में 1.7 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया था और अब तक गाने को 9.8 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। गाने को पवन सिंह और भोजपुरी सिंगर पायल देव ने गाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *