हमीरपुर हिमाचल प्रदेश में होगी शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की राष्ट्रीय शैक्षिक कार्यशाला

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। प्रति वर्ष होने वाली शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की तीन दिवसीय राष्ट्रीय शैक्षिक कार्यशाला दिनांक 16, 17 व 18 जून 2022 को हिमाचल प्रदेश के एनआईटी हमीरपुर में आयोजित होना है। कार्यशाला के संदर्भ में जानकारी देते हुए न्यास प्रचार प्रमुख अथर्व शर्मा ने बताया कि शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास द्वारा प्रतिवर्ष यह कार्यशाला आयोजित की जाती है परंतु कोरोना के.

पश्चात प्रत्यक्ष रूप से होने वाली यही प्रथम राष्ट्रीय कार्यशाला है। इस कार्यशाला में शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के प्रांत स्तर के दायित्ववान कार्यकर्ता अपेक्षित होते हैं। इस वर्ष भी न्यास के 10 विषय 3 आयाम एवं 3 कार्य विभाग के प्रांत संयोजक व प्रांत सह-संयोजक उपस्थित रहेंगे। इस कार्यशाला में देश के विभिन्न प्रांतों से आए कार्यकर्ता वर्ष भर में किए गए कार्यों का वृत्त प्रस्तुत करेंगे। कार्यशाला में विगत वर्ष किए गए कार्यों की.

समीक्षा एवं आगामी कार्य योजना पर पूर्ण विचार-विमर्श किया जाएगा। इस कार्यशाला में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी सर्व सहमति से एक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। ज्ञात रहे कि शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास नई दिल्ली शिक्षा के क्षेत्र में विगत कई वर्षों से कार्य कर रहा है न्यास का मानना है कि देश को बदलना है तो शिक्षा को बदलना होगा इसी ध्येय वाक्य को लेकर न्यास सतत प्रयासरत है कि देश की.

शिक्षा अपनी संस्कृति प्रकृति एवं प्रगति के अनुरूप बने। इस हेतु शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास शिक्षा से जुड़े 10 विषय, 3 आयाम एवं 3 कार्य विभाग को लेकर देशभर में कार्य कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *