गाजीपुर में सैनिक गांव में आक्रोश विरोध पर दौड़ा पुलिस प्रशासन

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। एशिया के सबसे बड़े सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में अग्निपथ योजना का विरोध नजर आया। चार साल की नौकरी को लेकर युवाओं में आक्रोश तो पूर्व सैनिकों में रोष दिखा। शनिवार को योजना से खफा युवकों ने सड़कों पर उतरने की तैयारी कर ली। भूतपूर्व सैनिक संगठन के नेतृत्व में युवा धरना-प्रदर्शन करने की जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। सेवराई एडसीएम भारी पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंचे गए। अधिकारियों के समझाने पर संगठन के लोगों ने थाने में आकर धरना-प्रदर्शन स्थगित करने का पत्रक सौंपा।

एसडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ गांव में चक्रमण कर लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। स्टेशन का चक्रमण करते हुए स्टेशन मास्टर से शांति व्यवस्था की जानकारी ली। भूतपूर्व सैनिक संगठन के नेतृत्व में युवाओं ने गहमर में धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया। सैनिक बाहुल्य गांव में धरना-प्रदर्शन होने की जानकारी होते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे। सेवराई एसडीएम राजेश प्रसाद जमानिया सीओ हितेंद्र कृष्ण, थाना प्रभारी गहमर पीपीएस विधि.

भूषण मौर्य कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ गांव में पहुंचे। भूतपूर्व सैनिक संगठन के लोगों से वार्ता कर प्रदर्शन को स्थगित करने का बात कही। इस पर संगठन को लोग राजी हो गई। भूतपू्र्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष मारकंडेय सिंह, महामंत्री शिवानंद सिंह, कुनाल सिंह आदि गहमर थाना पहुंचे और धरना-प्रदर्शन स्थगित करने का पत्रक सौंपा। इसके बाद एसडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ गांव में चक्रमण कर लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की गई।

गांव में चक्रमण के बाद एसडीएम गहमर रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर से शांति व्यवस्था का जायजा लिया। उधर ट्रेनों के स्थगित होने से तीसरे दिन भी रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। मालूम हो कि गहमर स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेन स्थगित है। कुछ ही ट्रेनों का संचालन हो रहा है। इस रूट पर करीब 150 ट्रेनें है। इस रूट पर करीब 150 ट्रेनें हैं। गहमर स्टेशन पर रुकने वाली सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया है। कुछ ही एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो रहा है। इस रूट पर अप और डाउन मिलाकर 16 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *