पिता की हत्या करने पर पुत्र गिरफ्तार, भेजा जेल

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। भांवरकोल थाना क्षेत्र के लोचाइन में रविवार की रात पिता रामकरन यादव की हत्या के आरोपी पुत्र श्रीकांत यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लोचाइन गांव के पास ही हत्याकांड के मुख्य आरोपी को दबोचा, जिसे थाने लाकर पूछताछ की। जिसमें पता चला कि पिता छोटे भाई से अधिक लगाव रखते थे, उसके पास रहते थे और अपनी खेती का लाभ भी उसे देते थे।

 

उस जमीन को पाने के लिए पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त गड़ासा भी बरामद कर लिया। संबंधित धाराओं में चालान के बाद उसे जेल भेज दिया। भांवरकोल थाना क्षेत्र के लोचाईन गांव के निवासी रामकरण यादव (85) ने अपने दो पुत्रों श्रीकांत एवं जीतन यादव में संपत्ति का बंटवारा कर दिया। इसके बाद अपने छोटे पुत्र जीतन यादव के साथ रह रहा था।

 

 

इसके बाद बड़ा बेटा श्रीकांत यादव जमीन को लेकर विवाद कर रहा था। रविवार रात रामकरण यादव अपने डेरे पर था, जीतन 9:30 बजे पिता को डेरे पर छोड़कर गांव में उनके लिए खाना लाने गया। जीतन का बेटा मंजीत यादव खाना लेकर डेरे पर पहुंचा तो देखा की श्रीकांत यादव और उनका पुत्र जयशंकर उसको देखकर भागने लगे। डेरे पर पहुंचा तो बाबा की खून से लथपथ लाश पड़ी देखकर शोर मचाया।

 

 

 

 

शोर सुनकर परिजनों और ग्रामीण भी पहुंच गए। सूचना पर थानाध्यक्ष वागिश विक्रम सिंह मौके पर पहुंचे एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष वागिश विक्रम सिंह ने बताया कि इस मामले में मृतक के छोटे पुत्र जीतन यादव की तहरीर पर उसके भाई और भतीजे के खिलाफ खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

पुलिस ने सोमवार रात ताबड़तोड़ दबिश देकर हत्यारोपी पुत्र श्रीकांत यादव को गिरफ्तार कर लिया। श्रीकांत की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल गंडासे को भी बरामद कर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *